पंजाब सचिवालय की 6वीं मंजिल से कर्मचारी ने लगाई छलांग, मौत

punjabkesari.in Saturday, Oct 12, 2019 - 08:20 AM (IST)

चंडीगढ़(भुल्लर/संदीप) : पंजाब सचिवालय बिल्डिंग की 6वी मंजिल से शुक्रवार सुबह एक कर्मचारी ने छलांग लगा दी। घायल को पुलिस ने सैक्टर-16 अस्पताल पहुंचाया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। सैक्टर-23 निवासी परमजीत सिंह (मृतक) सचिवायल में फाइनैंशियल कमिश्नर ऑफिस में रिकॉर्ड ब्रांच के बतौर सुपरवाइजर कार्यरत था।  

सैक्टर-3 थाना पुलिस के अनुसार रोजाना की तरह परमजीत शुक्रवार सुबह पंजाब सचिवायल में ड्यूटी पर पहुंचा था। सभी कर्मचारी काम पर पहुंच ही रहे थे कि अचानक से सभी ने बिल्डिंग से कुछ गिरने की आवाज सुनाई दी। जब कर्मचारी मौके पर पहुंचे तो देखा कि परमजीत लहूलुहान हालत में पड़ा था। मौके पर पहुंची पी.सी.आर. ने परमजीत को सैक्टर-16 अस्पताल पहुंचाया, जहां डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया।

पुलिस ने शव को मोर्चरी में रखवा दिया है। पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया जाएगा। पुलिस को सुसाइड नोट मिला, जिसमें परमजीत  ने मौत का कारण बीमारी से परेशान बताया। उसने नोट में आला अधिकारियों से मांग की है कि उसकी नौकरी को उसके बच्चे को दी जाए। उसने लिखा है कि वह बहुत गरीब है। इसी नौकरी से उसके पूरे परिवार का खर्चा चलता था।  

सी.एम. ने दिए जांच के आदेश :
मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र ने परमजीत सिंह के खुदकुशी पर दुख व्यक्त करते हुए इस संबंध में मुख्य सचिव को जांच के लिए कहा है। परमजीत ने खुदकुशी नोट में सिर्फ खराब स्वास्थ्य के कारण परेशानी का जिक्र किया है, किसी को जिम्मेवार नहीं ठहराया गया परंतु सचिवालय के गलियारों में चर्चा रही कि वरिष्ठ अधिकारी के रवैये के कारण घटना घटी है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Priyanka rana

Recommended News

Related News