पंजाब में नहीं रुक रही कोरोना की रफ्तार, 10 नए मामलों की हुई पुष्टि

punjabkesari.in Sunday, Apr 12, 2020 - 12:23 PM (IST)

पंजाब:  देश में बढ़ते कोरोना वायरस का असर पंजाब पर भी साफ़ दिखने है। पंजाब में कोरोना पॉजिटिव मरीजों का आंकड़ा 160 तक पहुंच गया है। इस बारे में ये भी जानकारी आयी है की आज राज्‍य में कोरोना वायरस के दस नए मरीजों की पुष्टि हुई है। इनमें तीन-तीन केस जालंधर व मोहाली और 1 -1 केस पठानकोट, पटियाला, फरीदकोट व कपूरथला से आया है । गुरदासपुर के बटाला में कोरोना की संदिग्ध मरीज 69 वर्षीय महिला की मौत हो गई। उसके सैंपल लिए जांच के लिए भेजे गए हैं। यहां तीन दिन में चार संदिग्धों की मौत हो चुकी है जिन सभी की रिपोर्ट आनी  अभी बाकी है। 

जालंधर में एक ही परिवार के तीन लोग संक्रमित 
जालंधर में पॉजिटिव आए तीनों लोग एक ही परिवार के हैं। इनमें कांग्रेस नेता दीपक शर्मा, उनकी मां व छह साल का बेटा शामिल हैं। दीपक के पिता प्रवीण शर्मा की कोरोना संक्रमण के कारण मौत हो गई थी। मिट्ठा बाजार के लावा मोहल्ला के रहने वाले कांग्रेस नेता ने स्वयंसेवी संगठनों के साथ मिल कर शहर के कई इलाकों में जरूतमंद परिवारों को राशन बांटा था।

बाकी शहरों का ये है हाल 
कपूरथला के फगवाड़ा में एक संस्थान की 21 वर्षीय छात्रा भी पॉजिटिव पाई गई। महाराष्ट्र की रहने वाली इस छात्रा को आठ अप्रैल को हॉस्टल से अस्पताल शिफ्ट किया गया था। हॉस्टल की अन्य छात्राओं को क्वारंटाइन कर हॉस्टल सील कर दिया गया है। पटियाला के कई हिस्सों में भी केस मिले है। इसके अलावा फरीदकोट में 35 वर्षीय आढ़ती व पठानकोट में 42 वर्षीय व्यक्ति की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। मोहाली के जवाहरपुर में दो और लोग संक्रमित पाए गए। इनमें एक की उम्र 60 वर्ष, जबकि दूसरे की 40 वर्ष है। मोहाली के ही खरड़ में कोरोना के कारण मरी महिला के पति की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। जवाहरपुर में अब तक 34 केस पॉजिटिव पाए गए हैं। उधर, संगरूर में पंजाबी गायिका कौर बी को क्वारंटाइन किया गया है। गौरतलब है कि पंजाब सरकार ने कोरोना वायरस के बढ़ते ग्राफ को देखते हुए  21 के लॉक डाउन को आगे बढ़ा कर 1 मई तक कर दिया है पर इसके बावजूद इन बढ़ते मामलों में कोई रोक नहीं लग रही।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Author

Riya bawa

Related News

Recommended News