कैप्टन-शाह की मुलाकात टली, कृषि कानून पर बातचीत अधर में लटकी

punjabkesari.in Thursday, Oct 28, 2021 - 08:25 PM (IST)


चंडीगढ़ : कै. अमरेंद्र की केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के साथ वीरवार को प्रस्तावित बैठक अचानक स्थागित हो गई। पूर्व मुख्यमंत्री अमरेंद्र  वीरवार को कृषि विशेषज्ञों के एक गैर-राजनीतिक प्रतिनिधिमंडल के साथ दिल्ली पहुंचे थे लेकिन गृह मंत्रालय की तरफ से उन्हें संदेश दिया गया कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को राष्ट्रीय एकता दिवस के मौके पर पार्टी के एक कार्यक्रम के सिलसिले में गुजरात के लिए रवाना होना है। इसके चलते फिलहाल इस बैठक को टाल दिया गया है।


कैप्टन की शाह से मुलाकात के टलने से कृषि कानून व किसान आंदोलन को लेकर बातचीत की तमाम चर्चाओं पर भी फिलहाल विराम लग गया है। कैप्टन ने चंडीगढ़ में एक बातचीत के दौरान दावा किया था कि वह केंद्रीय गृह मंत्री से मिलकर कृषि कानून व किसान आंदोलन पर बातचीत करेंगे। इसके लिए उनके साथ करीब 25 गैर-राजनीतिक कृषि विशेषज्ञों का एक प्रतिनिधिमंडल भी अमित शाह से मिलेगा। कैप्टन ने यह भी कहा था कि भाजपा के साथ उनका सीट शेयङ्क्षरग या गठबंधन का फार्मूला भी कृषि कानून व किसान आंदोलन पर ही टिका है। अगर भाजपा किसान हितैषी फैसले पर कोई निर्णय लेती है तो भाजपा के साथ गठबंधन की पहल की जाएगी। हालांकि अभी तक भाजपा नेताओं ने गठबंधन को लेकर पत्ते नहीं खोले हैं। बताया जा रहा है कि भाजपा ने कैप्टन को कृषि कानून के मसले पर भी जल्द समाधान उपलब्ध करवाने की दिशा में प्रतीक्षा करने को कहा है। 
साथ ही यह भी कहा गया है कि कैप्टन अभी नई पार्टी के गठन का ऐलान न करें। हालांकि कैप्टन नई पार्टी के ऐलान से पीछे नहीं हटे हैं। बुधवार को भी उन्होंने सार्वजनिक तौर पर यही दोहराया कि वह जल्द ही नई पार्टी का गठन करेंगे और चुनाव आयोग से कागजी औपचारिकताएं पूरी होते ही चुनाव चिह्न के साथ पार्टी की घोषणा की जाएगी। 


पंजाब कांग्रेस में हलचल तेज, कांग्रेसी नेताओं की बैठकें जारी
उधर, कै. अमरेंद्र की तरफ से नई पार्टी की सुगबुगाहट के बीच पंजाब कांग्रेस में हलचल तेज है। पंजाब कांग्रेस के कई बड़े चेहरे लगातार दिल्ली में कांग्रेस हाईकमान के साथ संपर्क में हैं। कांग्रेस हाईकमान भी पार्टी में किसी भी तरह की टूटन से बचने के लिए सभी कदम फूंक-फूंक कर रख रही है। बुधवार को भी कांग्रेस के कई नेताओं ने दिल्ली में राहुल गांधी से मुलाकात की तो नवनियुक्त पंजाब कांग्रेस प्रभारी हरीश चौधरी ने भी मोर्चा संभालते हुए पंजाब के तमाम कांग्रेसी नेताओं के साथ सीधे संपर्क साध रखा है। सभी को भरोसा दिलवाया जा रहा है कि कांग्रेस अपने सभी नेताओं व कार्यकत्र्ताओं के हित का पूरा ध्यान रखेगी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

ashwani

Recommended News

Related News