गैंगस्टरों को चंडीगढ़ में ठहारने वाला गिरफ्तार

punjabkesari.in Friday, Jun 05, 2020 - 09:16 AM (IST)

चंडीगढ़(सुशील) : शराब कारोबारी अरविंद सिंगला की कोठी पर गोली चलाने वाले गैंगस्टरों के रहने और उन्हें शहर से बाहर छोड़ने का इंतजाम करने वाले कार सवार आरोपी को पुलिस ने सैक्टर-34 के एक इंस्टीच्यूट की पार्किंग के पास गिरफ्तार कर लिया। 

आरोपी की पहचान सारंगपुर निवासी कुलविंदर उर्फ काला के रूप में हुई। तलाशी के दौरान आरोपी के पास 7.62 बोर के 80 कारतूस और एक सियाज कार बरामद हुई। सैक्टर-34 थाना पुलिस ने कुलविंदर को जिला अदालत में पेश किया। पुलिस ने गैंगस्टरों को पकड़ने के लिए कोर्ट से आरोपी का रिमांड मांगा। अदालत ने आरोपी को पांच दिन के पुलिस रिमांड पर भेज दिया।

लॉरैंस बिश्नोई पर शक :
आरोपी कुलविंदर उर्फ काला ने बताया कि वह गोली चलाने वाले किसी भी गैंगस्टर को नहीं जानता है। वह सिर्फ उन्हें देखकर पहचान सकता है। सूत्रों से पता चला कि शराब कारोबारी पर गोलियां गैंगस्टर लॉरैंस बिश्नोई ने अपने गिरोह के गैंगस्टरों से चलवाई हैं।

दो थ्योरी पर पुलिस की जांच :
थाना पुलिस पकड़े गए आरोपी से दो पहलुओं पर पूछताछ कर रही है। क्या पकड़े गए आरोपी ने शराब कारोबारी की कोठी पर गोली चलाने वाले गैंगस्टरों को पिस्टल और गोलियां उपलब्ध करवाई या फिर नहीं। इसके अलावा कहीं आरोपी ने गैंगस्टरों के लिए शराब कारोबारी की कोठी की रैकी और गाड़ी उपलब्ध करवाई थी या नहीं।

दीपू ने किया था फोन :
आरोपी कुलविंदर ने पूछताछ में बताया कि गैंगस्टरों को रहने और उन्हें बाहर छोड़ने के लिए बुड़ैल जेल में बंद आरोपी दीपू का फोन उसके पास आया था। दीपू ने उसे चार युवकों को रहने, उनको गाड़ी देने और शहर से बाहर छोड़ने के बारे में कहा था। 

कुलविंदर ने दीपू के कहने पर शराब कारोबारी पर गोली चलाने वालों के रहने का इंतजाम भागोमाजरा में किया था। अगले दिन सुबह गाड़ी से चारों गैंगस्टरों को खरड़ बस स्टैंड पर छोड़ आया था। इसके बाद गैंगस्टर खरड से अलग-अलग गाड़ियों में गए थे। वहीं पुलिस ने अब दीपू को प्रोडक्शन वारंट पर लिया है।

पुलिस ने ऐसे पकड़ा कुलविंदर :
सैक्टर-34 थाना प्रभारी बलदेव कुमार के नेतृत्व में ए.एस.आई. दिलबर सिंह पुलिस टीम के साथ सैक्टर-34 इलाके में पैट्रोलिंग कर रहा था। ए.एस.आई. जब टॉय होटल के पास पहुंचा तो एक मुखबिर ने सूचना दी कि गैंगस्टर लॉरैंस बिश्नोई का गुर्गा और शराब कारोबारी पर गोली चलाने में शामिल कार सवार आरोपी सैक्टर-34 के इंस्टीच्यूट की पार्किंग में सियाज गाड़ी खड़ी कर रहा है। 

पुलिस टीम ने आरोपी को पकड़ने के लिए पार्किंग में निगरानी शुरू कर दी। सियाज गाड़ी नंबर सी.एच. 01बी.सी.0068 आई और अंदर से एक युवक उतारा। पुलिस टीम ने युवक को दबोच लिया। तलाशी के दौरान उसकी जेब से 7.62 बोर की पांच गोलियां और 75 गोलियां गाड़ी के अंदर से बरामद हुई। पुलिस ने गोलियां जब्त कर आरोपी कुलविंदर को गिरफ्तार कर लिया।

सेवक पांच दिन के रिमांड पर :
शराब कारोबारी अरविंद सिंगला की कोठी पर 17 गोलियां चलाने वाले गैंगस्टरों की क्राइम ब्रांच ने पहचान कर ली है। वारदात को अंजाम देने आए गैंगस्टर एक दूसरे का नहीं जानते थे। सभी गैंगस्टर अलग-अलग जगह से आए थे। यह खुलासा क्राइम ब्रांच द्वारा पकड़े गए सेवक ने पुलिस के सामने किया क्राइम ब्रांच ने सेवक को वीरवार को जिला अदालत में पेश किया। 

क्राइम ब्रांच ने वारदात में शामिल फरार गैंगस्टरों को पकड़ने के लिए आरोपी सेवक का सात दिन पुलिस रिमांड मांगा। अदालत ने आरोपी को पांच दिन के पुलिस रिमांड पर भेज दिया। वहीं, क्राइम ब्रांच को पता चला है कि गैंगस्टरों को लॉरैंस बिश्नोई ने भेजा था। सेवक ने भी पुलिस को बताया कि गोली चलाने वाले गैंगस्टरों को वह नहीं जानता है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Priyanka rana

Recommended News

Related News