सामान लेकर बिना पैसे दिए हो जाती थी रफू-चक्कर, महिला काबू

punjabkesari.in Friday, May 22, 2020 - 11:10 AM (IST)

जीरकपुर (गुरप्रीत) : दुकान से सामान खरीदकर पैसे घर भूलने का बहाना बनाकर दुकानदारों को चूना लगाने वाली महिला को दुकानदारों ने काबू कर पुलिस के हवाले कर दिया। आरोपी महिला डेराबस्सी को रहने वाली है। जिस पर आसपास के गांवों के दुकानदारों से ठगी करने का आरोप है। 

बताया जा रहा है कि आरोपी महिला आस-पास गांवों के दर्जनों दुकानदारों को चूना लगा चुकी है। गांव छत्त वासी नीटू धीमान ने बताया कि एक महिला गांव के रघुबीर सिंह की दुकान से करियाने का सामान लेने आईं। इस दौरान उक्त महिला ने हजारों रूपए का सामान लेकर पैसे दिए बिना जाने लगी। 

जब दुकानदार ने पैसे मांगे तो महिला ने पैसे भूलने का नाटक किया और ए.टी.एम. से पैसे निकलवाकर लाने को बात कही। दुकानदार रघबीर सिंह ने बिना पैसे समान देने से मना कर दिया। इस दौरान वहां शोर-शराबा होने पर गांव के लोग एकत्रित हो गए।

कई लोगों से कर चुकी है हजारों की ठगी :
गांव में चक्की की दुकान चलाने वाले हरनाम सिंह ने महिला को पहचान लिया और काबू कर लिया। गांव वासियों ने बताया कि उक्त महिला कुछ दिन पहले गांव में स्थित सुखमनी क्लॉथ हाऊस से 7 महंगे सूट बिना पैसे दिए लेकर रफू-चक्कर हो गई थी। 

सैनेटरी दुकान के मालिक हरजीत सिंह ने बताया कि यह महिला उसकी दुकान से एरोसिटी में कोठी बनाने के बहाने हजारों रुपए की टूटियां बिना पैसे दिए लेकर फरार हो गई थी। इसी तरह गांव बाकरपुर में कपड़े की दुकान का मालिक बलजिन्दर कौर ने बताया कि उसकी दुकान से भी हजारों रुपए का कपड़ा लेकर फरार हो गई थी। गांव बाकरपुर के एक और कपड़े के दुकानदार पवन कुमार से हजारों का कपड़ा, गांव नड्याली की एक दुकान से हजारों का कपड़ा लेकर फरार हो चुकी है। 

ठगी का शिकार हुए दुकानदारों ने बताया कि यह महिला अपने आप को पढ़ी-लिखी और अच्छे घर का प्रभाव देकर समान निकलवा कर पैसे घर भूलने का झांसा देकर सामान बिना पैसे दिए लेकर फरार हो जाती है। थाना प्रमुख इंस्पैक्टर गुरवंत सिंह ने कहा कि महिला की पहचान डेराबस्सी हैबतपुर रोड निवासी के रूप में हुई है। उन्होंने कहा कि मामले की जांच की जा रही है जिसके बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Priyanka rana

Recommended News

Related News