दुनिया के विभिन्न एयरपोर्ट पर फंसे भारतीयों को वतन लाने के लिए विशेष कदम उठाने की मांग

punjabkesari.in Sunday, Mar 22, 2020 - 11:29 AM (IST)

चंडीगढ़(शर्मा) : आम आदमी पार्टी (आप) पंजाब के प्रधान और सांसद भगवंत मान ने भारतीय विदेश मंत्री से बात कर विभिन्न देशों के एयरपोर्ट पर फंसे भारतीयों को वापस वतन लाने के लिए विशेष कदम उठाने की मांग की है। 

‘आप’ हैडक्वाटर द्वारा जारी बयान में भगवंत मान ने मलेशिया के कुआलालम्पुर एयरपोर्ट पर फंसे लगभग 250 से 300 भारतीयों के हवाले से केंद्र सरकार को कहा कि कोरोना वायरस की विश्व-व्यापक दहशत के कारण अंतर्राष्ट्रीय फ्लाइटें बुरी तरह से प्रभावित हुई हैं, जिस कारण भारी संख्या में लोग ट्रांजैक्शन फ्लाइटों के लिए एयरपोर्ट पर ही फंस गए हैं। भगवंत मान ने बताया कि कुआलालम्पुर में फंसे भारतीयों में पंजाबी भी शामिल हैं।  

पिछले कई दिनों से वहां फंसे इन भारतीयों ने सोशल मीडिया द्वारा भारत सरकार पर अपने देश के नागरिकों के लिए गैर जिम्मेदाराना रवैया अपनाने का आरोप लगाते हुए भगवंत मान से अपील की है कि वह उनका मामला तुरंत केंद्र सरकार के पास उठाएं, जिससे उन्हें देश वापस लाने के लिए तुरंत विशेष प्रबंध हो सकें। 

इन भारतीयों ने पैसे खत्म होने के कारण खाने-पीने की समस्या के साथ-साथ एक स्थान पर इतने लोगों की भीड़ के कारण कोरोना वायरस के खतरों का भी हवाला दिया है। भगवंत मान ने बताया कि विदेश मंत्री एस. जयशंकर ने भरोसा दिया कि वह भारतीय एम्बैसियों को भारतीय नागरिकों की तुरंत प्रभाव मद्द के लिए भेज रहे हैं। 

भगवंत मान ने बताया कि विदेश मंत्री ने उन (मान) को भरोसा दिया है कि यदि उनके पास किसी ओर स्थान से भी कोई इस तरह की जानकारी पहुंचती है तो वह (मान) विदेश मंत्रालय के साथ तुरंत बताएं और विदेश मंत्रालय तुरंत जरूरी कदम उठाएगा। 

इसके साथ ही भगवंत मान ने सोशल मीडिया द्वारा अपनी ई-मेल और विशेष व्हाट्सअप नंबर 7976306060 सांझा करते हुए दुनिया भर के भारतीयों खास करके पंजाबियों से अपील की है कि यदि किसी को इस तरह की परेशानी आई है तो वह तुरंत संपर्क करे, ताकि बतौर संसद वह उनका मामला विदेश मंत्रालय के तुरंत ध्यान में ला सकें। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Priyanka rana

Recommended News

Related News