काऊंसलर पर स्टेडियम का रास्ता कब्जाने का आरोप

punjabkesari.in Sunday, Oct 17, 2021 - 11:28 PM (IST)

जीरकपुर,  (गुरप्रीत) : पंजाब में मंत्रियों और विधायकों द्वारा अपने पद का दुरुपयोग करते हुए सरकारी प्रॉपर्टी पर कब्जा करने के बहुत किस्से सामने आए हैं, लेकिन अब इस लिस्ट में जीरकपुर के काऊंसलर का नाम भी शामिल हो गया है। दरअसल जीरकपुर नगर काऊंसलिर के वार्ड-24 गांव रामगढ़ भुड्डा निवासी और काऊंसलर सुरिंदर सिंह काला पर स्टेडियम के रास्ते वाली जमीन पर कब्जा करने का आरोप लगा है। काऊंसलर सुरिन्दर सिंह काला पर आरोप लग रहे हैं कि उन्होंने अपनी निजी जमीन को रास्ता देने के लिए स्टेडियम की 6 फुट जमीन कब्जा ली है। ग्रामीणों ने कहा कि काऊंसलर सुरिन्दर सिंह काला अपने पद का नाजायज जायदा उठा कर निजी जरूरतों को मुख्य रखते अपनी जमीन का रास्ता जोकि सरकारी रिकार्ड अनुसार केवल 9 फुट है।

 

उसमें गांव में स्टेडियम के लिए आरक्षित जमीन का 6 फुट हिस्सा मिला कर रास्ते को 15 फुट कर लिया है। गाँव के लोगों का आरोप है कि वार्ड-24 का काऊंसलर इस रास्ते पर अपनी कोठी बना रहा है जिसका रास्ता 9 फुट का था, जिसमें  स्टेडियम की जमीन पर कब्जा कर कर अपनी मनमर्जी से रास्ता 15 फुट कर लिया। काउंसलर इस रास्ते को चौड़ा करने के लिए ट्यूबवैल को रास्ता देने का बहाना लगा रहा है, जबकि यह ट्यूबवैल 4 बार फेल हो चुका है।

 


वहीं, वार्ड-24 के काउंसलर सुरिन्दर सिंह काला ने कहा कि उन पर लगाए आरोप बेबुनियाद हैं। उन्होंने सड़क चौड़ी नगर काऊंसिल के कानून के मुताबिक की है, जिसके तहत सड़क कम से कम 35 फुट की होनी चाहिए। इस सड़क पर 10-15 घर रह रहे हैं, जिनकी सुविधा को देखते हुए सड़क चौड़ी की गई है। स्टेडियम की जगह को नापा जाए तो वह पूरी मिलेगी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Chandrakant Gaur

Recommended News

Related News