घर से निकाल दें ये चीज़ें, कभी नहीं होगी धन की कमी

punjabkesari.in Monday, Mar 11, 2019 - 02:52 PM (IST)

ये नहीं देखा तो क्या देखा(video)
इस बात पर तो सब यकीन करते हैं कि किसी भी व्यक्ति का समय हमेशा एक जैसा नहीं रहता। हर व्यक्ति अपने जीवन में दोनों तरह के हालातों से गुज़रता है अच्छे और बुरे। हर कोई अपने जीवन को अच्छा बनाने के लिए बहुत मेहनत करता है। तो वहीं जिनके पास सब कुछ होता है वो और पाने की इच्छा से मेहनत करते हैं। लेकिन कुछ ऐसे भी लोग होते हैं, जो बहुत मेहनत करते हैं पर फिर भी सुख-सुविधा की चीज़ें हासिल नहीं कर पाते। तो क्या आपके साथ भी कुछ ऐसा हो रहा है तो इसका कारण आप भी हो सकते हैं। जी हां, ज्योतिष और वासतु शास्त्र के अनुसार कुछ ऐसी चीज़ें होती हैं, जिन्हें घर में रखने से हमेशा धन की कमी रहती है। इतना ही नहीं बल्कि इनको घर में रखने से जीवन में पैसों की परेशानी के साथ-साथ नौकरी, विवाह, व्यापार और स्वास्थ्य आदि पर भी बुरा असर पड़ता है। तो आइए जानते हैं कौन सी वो 5 चीज़ें हैं-
PunjabKesari
कहा जाता है कि कभी भी घर में टूटा-शीशा नहीं रखनी चाहिए। इसके अलावा खिड़की के कांच में आई आदि भी अच्छी नहीं मानी जाती। कहा जाता है कि इससे आसपास के वातावरण में नकारात्मक ऊर्जा का अधिक आगमन होती है।

अगर घर के पूजा स्थल में भगवान की खंडित मूर्ति पड़ी हो तो इसे नदी में प्रवाहित कर देना चाहिए। कहा जाता है कि अगर ऐसी मूर्ति या खंडित तस्वीर रखने से धन से जुड़ी परेशानियां आती हैं।
PunjabKesari
इसके अलावा इस बात का भी ध्यान रखें कि घर के मंदिर में जो देवी-देवताओं की तस्वीर या मूर्ति रखी हो वह आमने सामने न हों। तो अगर आपने अपने मंदिर देवी देवता की तस्वीर या मूर्ति इस तरीके से रखी है तो उसको तुरंत बदल दीजिए। वरना इसके कारण आमदनी में कमी आ सकती है और बेवजह के खर्चे बढ़ते हैं।
PunjabKesari
घर के अंदर ऐसा पौधा बिल्कुल भी न लगाएं जो कांटेदार हो या फिर जिससे दूध निकलता हो। माना जाता है कि ऐसा पौधा घर में लगाने से धन से जुड़ी हुई परेशानियां पैदा होती हैं। इसके अलावा इसके कारण और भी कईं परेशानियों का सामना करना पड़ता है।
PunjabKesari
जिस घर में लंबे समय से कोई इलेक्ट्रॉनिक उपकरण या वाहन या घड़ी खराब पड़ी हो तो इसको घर स बाहर फेंक देना चाहिए। कहा जाता है कि ऐसा करने से घर में रहने वाले लोगों को जीवन पर नकारात्मक प्रभाव पड़ता है।
आज रात शुक्र करेंगे राशि परिवर्तन, जानें, किन राशियों का होगा बेड़ा पार(video)
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Jyoti

Recommended News

Related News