इन उपायों को अपनाकर आप भी कर सकते हैं Savings

punjabkesari.in Monday, Mar 11, 2019 - 12:02 PM (IST)

ये नहीं देखा तो क्या देखा(video)
आज के समय में हर व्यक्ति अपनी पढ़ाई पूरी करने के बाद कोई न कोई अच्छी नौकरी की तलाश करता है और वह अपनी नौकरी में दिन रात मेहनत करता है, जिससे वह बहुत पैसा कमा सके और अपनी व अपने परिवार की जरूरतों को पूरा कर सके। लेकिन कहते हैं न जिसके पास जितना पैसा होता है, उसके मन में कभी न कभी ये लालच जरूर आता है कि वे पहले से ज्यादा पैसा कमा सके। अक्सर ऐसा देखा जाता है कि जो लोग अधिक पैसा कमाते हैं उनके खर्चे भी अधिक ही होते हैं। किसी न किसी कारण उनका धन कहीं न कहीं व्यय होता ही रहता है। लेकिन कई बार पता ही नहीं चलता कि धन कहां खर्च हो रहा है जिसकी वजह घर का वास्तु दोष हो सकता है। 
PunjabKesari, kundli tv, money saving image
तो अगर आप भी बहुत पैसा कमा रहे हैं लेकिन किसी न किसी कारण वो कहीं न कहीं खर्च हो रहा है और आपके पास धन की बचत नहीं हो रही है तो इसका कारण वास्तु दोष ही है। कई बार व्यक्ति को समझ नहीं आता कि उसके पास बचत क्यों नहीं हो रही है। तो चलिए आज वास्तु शास्त्र में बताए गए कुछ उपायों के बारे में बताएंगे जिन्हें अपनाकर आप अपने धन की बचत कर सकते हैं।   
PunjabKesari, kundli tv, savings image
सबसे पहले तो घर के ईशाण कोण पर नजर डालने की जरूरत होती है। कहते हैं कि अगर उस जगह गंदगी है तो घर में कभी भी बरकत नहीं रहेगी। या फिर उस दिशा में कूड़ेदान रखा है तो भी धन की हानि ही होगी। तो घर की इस दिशा को हमेशा साफ-सथुरा ही रखें। 
PunjabKesari, kundli tv, savings image
आज के समय में कहा जाता है कि जल ही जीवन है, तो अगर आपके घर के नल से हमेशा पानी टपकता रहता है तो इसकी वजह से परिवार वालों को आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ सकता है। कहते हैं कि नल से पानी टपकने की वजह से इकट्ठा किया हुआ धन धीरे-धीरे बेवजह के कार्यों में खर्च हो जाता है। इसलिए जितना जल्दी हो सके अपनी घर के नल को ठीक करवा लेना चाहिए।
PunjabKesari, kundli tv, money image
वास्तु शास्त्र के अनुसार घर का मुख्य द्वार और धन, इन दोनों का गहरा संबंध माना गया है। अगर घर के मुख्य द्वार पर किसी प्रकार का वास्तु दोष हो तो इसकी वजह से धन हानि होती है और व्यक्ति को हमेशा आर्थिक परेशानियां घेरे रखती हैं। तो अगर आपके घर का मुख्य द्वार टूटा हुआ है या फिर वह पूरी तरह से नहीं खुलता है तो इसको ठीक करवा लेना चाहिए। अन्यथा आपको धन हानि का सामना करना पड़ेगा।
PunjabKesari, kundli tv, money image
वास्तु शास्त्र के मुताबिक बेडरूम में प्रवेश करने पर सामने वाली दीवार का बायां कोना भाग्य और संपत्ति का क्षेत्र माना जाता है। यदि आपको धन और समृद्धि की कामना है तो आप इस कोने पर धातु की कोई भी चीज़ लटकाकर मत रखिए और अगर इस दीवार पर दरारे है तो उसको जितनी जल्दी हो सके ठीक करवा लीजिए क्योंकि यह अशुभ माना गया है।
PunjabKesari, kundli tv, saving image
जहां पर आप धन की तिजोरी रखते हैं उसे दक्षिण की दीवार से इस प्रकार रखें कि उसका मुंह उत्तर की तरफ रहे, अगर यह संभव नहीं हो सकता तो आप तिजोरी का मुंह पूर्व दिशा की ओर कर सकते हैं परंतु आपको इस बात का विशेष ध्यान रखना होगा कि दक्षिण दिशा की तरफ तिजोरी का मुंह नहीं होना चाहिए।
Monday का ये 1 उपाय करेगा 12 परेशानियों का खात्मा !(video)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Lata

Recommended News

Related News