इन आदतों की वजह से आपका जीवन भी हो सकता है तबाह

punjabkesari.in Saturday, Mar 09, 2019 - 03:14 PM (IST)

ये नहीं देखा तो क्या देखा (VIDEO)
आज के समय में हर कोई यही चाहता है कि उसका जीवन हमेशा खुशियों से भरा रहे। ताकि वे अपने परिवार वालों के साथ हंसी-खुशी समय बिता सके। कई बार व्यक्ति अपनी खुशियों के बीच अपने सेहत को भूल जाता है। वह अपने स्वास्थ्य पर बिल्लकुल भी ध्यान नहीं देता है। बहुत से व्यक्तियों के साथ ऐसा भी होता है कि वह कड़ी मेहनत तो करते हैं लेकिन उन्हें उनकी मेहनत का फल नहीं मिल पाता है। जिससे वे काफी हताश हो जाते हैं। लेकिन इसके पीछे भी कहीं न कहीं व्यक्ति की आदतें ही होती हैं, जिनके वजह से वे अपने काम का सही नतीजा नहीं हासिल कर पाते। तो चलिए आज हम आपको गरुड़ पुराण में बताई गई उन आदतों के बारे में बताते हैं, जो व्यक्ति को बर्बाद कर देती हैं। 
PunjabKesari, Garuda Purana, गरुड़ पुराण
गरुड़ पुराण के अनुसार जो व्यक्ति शराब पीने या नशा करने के आदी होते हैं ऐसे लोगों को अच्छे और बुरे में कोई फर्क नजर नहीं आता है। ऐसे लोग हमेशा अपने परिवार और मित्रों को दुखी करते हैं क्योंकि नशे की हालत में व्यक्ति हमेशा गलत कार्य ही करता है इसलिए व्यक्ति को हमेशा नशे की आदत से दूर रहना चाहिए।

कहते है कभी भी व्यक्ति को किसी भी चीज़ का लालच नहीं करना चाहिए। लालच की वजह कई बार लोग दूसरों को नुकसान पहुंचा सकते हैं। लालची व्यक्ति दूसरों को धोखा देने में जरा भी देर नहीं करते हैं। वे हमेशा अपना फायदा ही देखते हैं। लेकिन उन्हें कभी न कभी बर्बादी का मुंह देखना पड़ता है। 
PunjabKesari, Life destroy, बर्बाद, Life Destroy Image
ऐसा कहा जाता है कि गुस्सा व्यक्ति का सबसे बड़ा दुश्मन होता है गुस्से में व्यक्ति को अच्छे और बुरे की बिल्कुल भी समझ नहीं होती है और गुस्से में आकर व्यक्ति बिना सोचे समझे गलत फैसला ले सकता है इसलिए आपको गुस्सा करने से बचना चाहिए क्योंकि यह आदत बहुत ही खराब होती है।
PunjabKesari, Anger, गुस्सा, Anger image
जरूरत से ज्यादा कोई भी चीज़ हो वह व्यक्ति को नुकसान एक न एक दिन नुकसान पहुंचा सकती है। प्यार एक ऐसी चीज़ है जो अगर हद से ज्यादा किसी से हो जाए तो वो सामने वालों के लिए नुकसानदायक साबित हो सकती है। क्योंकि प्यार में पड़े लोग अक्सर गलत फ़ैसला ही लेते हैं। 

व्यक्ति का अहंकार हमेशा उसको परेशानी में ही डालता है क्योंकि ग्रंथों में भी इस बात का उल्लेख किया गया है अहंकार की वजह से ही रावण को अपनी जान गवानी पड़ी थी। इसलिए व्यक्ति को कभी भी अपनी शक्ति या फिर धन का घमंड नहीं करना चाहिए।
PunjabKesari, Ego, Ego Image, अंहकार
Kundli Tv- बिस्तर छोड़ने से पहले मानें ज्योतिष की ये बात (VIDEO)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Lata

Recommended News

Related News