हनुमान जी के अलावा कोई नहीं कर सकता आपकी इस समस्या को दूर

punjabkesari.in Saturday, Mar 09, 2019 - 10:18 AM (IST)

ये नहीं देखा तो क्या देखा (VIDEO)
हर किसी के जीवन में किसी न किसी तरह की समस्या होती ही है। इन्हीं परेशानियों के कारण व्यक्ति हर समय चिंता में रहता है। हर कोई इन समस्याओं से छुटकारा पाना चाहता है लेकिन कई बार कुछ समस्याएं ऐसी होती हैं, जिनसे छुटकारा मिल पाना थोड़ा मुश्किल सा प्रतीत होता है। लेकिन आपको बता दें कि हिंदू धर्म के ग्रंथों में व्यक्ति की बड़ी से बड़ी समस्या का समाधान है।
PunjabKesari, Hanuman Ji, Lord Hanuman, Bajranbali, Bajrangbali Image
कुछ लोगों के साथ अक्सर देखा जाता है कि वे भूतो-प्रेतों से काफी परेशान रहते हैं। कभी-कभी ये समस्या उन्हें इतना परेशान कर देती हैं कि उन्हें हर समय किसी प्रकार का भय सताने लगता है। तो आपको बता दें कि आपकी इस समस्या का को खत्म करने का एक तरीका है और वो हनुमान जी की शरण में जाना।

जी हां, हिंदू धर्म और ज्योतिष शास्त्रों के अनुसार अगर किसी के ऊपर किसी भूत या किसी प्रेत का साया हो तो उसे शनिवार के दिन हनुमान जी के कुछ मंत्रों का जाप करना चाहिए। कहा जाता है कि इन मंत्रों के उच्चारण से ये समस्या का खात्मा होता है साथ ही बाकि भी सभी मनोकामनाएं पूरी होती हैं।

भूत प्रेत बाधा से पीड़ित हो तो उस पीड़ित व्यक्ति को महाबली श्री बजरंग बली के मंदिर में जाकर श्री बजरंग बली के गदा और पैर का सिंदूर का माथे पर टीका लगाना चाहिए। इसके बाद 108 बार नीचे दिए गए मंत्र का जप करके एक गिलास पानी को अभिमंत्रित करके वह पानी प्रेत बाधा से पीड़ित व्यक्ति के उपर थोड़ा सा छिड़कर पूरा पानी पिला दें।
PunjabKesari, भूत-प्रेत, Ghost, Ghost Imagea

मंत्र-
।। ॐ हनुमन्नंजनी सुनो वायुपुत्र महाबल: । अकस्मादागतोत्पांत नाशयाशु नमोस्तुते ।।

।। ॐ हं हनुमते रुद्रात्मकाय हुं फट् ।।

धन प्राप्ति के लिए शनिवार को 108 बार निम्न मंत्र का जप करें।

।। ॐ महाबलाय वीराय चिरंजिवीन उद्दते । हारिणे वज्र देहाय चोलंग्घितमहाव्यये ।।
 

सभी प्रकार के संकटों से मुक्ति के लिए शनिवार के दिन सुबह 4 से 6 बजे के बीच बजरंग बली के मंदिर में जाकर वहां लाल ऊनी आसन पर बैठकर आगे बताए गए 1100 बार मंत्र का जप करें। इसके बाद 7 बार श्री हनुमान चालीसा का पाठ भी ज़रूर करें।
PunjabKesari, Hanuman Ji, Lord Hanuman, Bajranbali, Bajrangbali Image

।। ॐ नमो हनुमते रूद्रावताराय सर्वशत्रुसंहारणाय सर्वरोग हराय सर्ववशीकरणाय रामदूताय स्वाहा ।।
घर का कुत्ता भी आपको बना सकता है मालामाल (VIDEO)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Jyoti

Recommended News

Related News