पाना चाहते हैं तरक्की तो घर से तुरंत निकाल दें ऐसी चीज़ें वरना...

punjabkesari.in Wednesday, Mar 06, 2019 - 01:00 PM (IST)

ये नहीं देखा तो क्या देखा(video)
आज के समय में हर कोई अपने जीवन में तरक्की पाने के लिए कड़ी से कड़ी मेहनत करता है। लेकिन कई बार ऐसा होता है कि व्यक्ति को उसकी मेहनत के विपरित ही परिणाम मिलते हैं। कई बार लाख कोशिशों के बाद भी व्यक्ति को बहुत सारी रुकावटों का सामना करना पड़ता है। ऐसी स्थिति में व्यक्ति हताश हो जाता है और खुद को दोष देने लग जाता है। लेकिन क्या कभी किसी ने ऐसा सोचा है कि इसकी असली वजह क्या हो सकती है। आज हम आपको बताएंगे कि हर बार मेहनत के बाद भी व्यक्ति के साथ ऐसा क्यों होता है। इसकी असली वजह घर में मौजूद वास्तु दोष होता है। कहते हैं कि अगर कोई व्यक्ति नकरात्मक ऊर्जा वाली चीज़ें घर में रख ले तो घर में धीरे-धीरे वास्तु दोष पैदा होने लग जाते हैं। जोकि व्यक्ति के जीवन पर बहुत ही गहरा प्रभाव डालते हैं। आज हम आपको बताएंगे कि घर में ऐसी कौन सी चीज़ें नहीं रखनी चाहिए और अगर घर में पहले से ही वो चीज़ें हो तो उन्हें तुरंत हटा देना चाहिए।
PunjabKesari, kundli tv
वास्तु के अनुसार अगर घर में किसी भी देवी-देवता की फटी पुरानी तस्वीर या टूटी फूटी मूर्ति मौजूद है तो इसकी वजह से आपको आर्थिक नुकसान का सामना करना पड़ता है इसलिए इन चीजों को किसी नदी में प्रवाहित कर देना ही बेहतर होता है।
PunjabKesari, kundli tv
घर या फिर दुकान में कोई भी अलमारी टूटी हुई न रखें। ऐसा करने पर धन से संबंधित नुकसान उठाना पड़ सकता है। इसके अलावा काम न होने पर अलमारी को हमेशा बंद करके रखना चाहिए। खुली अलमानी रखने से धन भी अधिक खर्च होता है। 
PunjabKesari, kundli tv, spider image
अक्सर लोगों के घरों में देखा जाता है कि मकड़ी अपना जाल बना लेती है जिसकी वजह से नकारात्मक ऊर्जा उत्पन्न होती है। इसलिए घर में बनने वाले मकड़ी के जाले को तुरंत हटा देना चाहिए। ऐसा न करने पर व्यक्ति के अच्छे दिन बुरे दिनों में बदल जाते हैं। 

अगर घर में कोई खराब या बंद घड़ी है तो जितनी उसे जितनी जल्दी हो सके अपने घर से निकाल देना चाहिए या फिर तुरंत ठीक करवा लेनी चाहिए। बंद घड़ी व्यक्ति की सफलता में रुकावट का कारण बनती है। 

PunjabKesari, kundli tv, old watch image

वास्तु के अनुसार घर की छत को हमेशा साफ-सुथरा रखना चाहिए। अगर घर की छत पर गंदगी पड़ी हुई है तो इसकी वजह से आपको आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ता है इसकी वजह से घर परिवार में बरकत नहीं रहती है। 
PunjabKesari, kundli tv
घर की छत या घर के अंदर कोई कबाड़ का समान भी हो तो उसे घर से बाहर निकाल देना चाहिए। वरना परिवार वालों को किसी बीमारी का सामना करना पड़ सकता है। 
इस तरह दिया गया उधार पैसा बदल सकता है आपकी किस्मत(video)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Lata

Recommended News

Related News