चाणक्य नीतिः ऐसी स्त्रियों से हमेशा बचकर रहने में ही है भलाई

punjabkesari.in Tuesday, Mar 05, 2019 - 09:50 AM (IST)

ये नहीं देखा तो क्या देखा (VIDEO)
अर्थशास्त्र के रचियता आचार्य चाणक्य की महान नीतियों का पालन करने से व्यक्ति कभी भी गलत रास्ते पर नहीं जा सकता। जीवन में किसी भी तरह की परेशानी या नुकसान से बचना चाहते हैं तो उनकी नीतियों को अपने जीवन में उतारकर आप सुनहरे भविष्य का आगाज़ कर सकते हैं। आचार्य चाणक्य ने अपनी नीति में महिलाओं के बारे में बहुत कुछ बताया है जैसे कि उनका स्वभाव और उनकी सोच और वे किस तरह से व्यवहार करती हैं। 
PunjabKesari
चाणक्य ने अपनी नीति में ऐसी महिलाओं के बारे में बताया है कि जिनसे पुरुषो को शादी नहीं करनी चाहिए। स्त्रियों की सुंदरता ही सब कुछ नहीं होती है यदि कोई पुरुष सिर्फ सुंदरता के आधार पर ही उसे विवाह कर लेता है तो हो सकता है कि उसे बाद में पछताना भी पड़ सकता है। 
PunjabKesari
चाणक्य ने बताया है कि अच्छे संस्कारों वाली महिला घर को स्वर्ग बना देती है लेकिन वही बुरे संस्कारों वाली स्त्री परिवार में तनाव पैदा करने का कारण बन सकती है। 
PunjabKesariचाणक्य के अनुसार जो महिलाएं शादी के बाद रिश्तों को हमेशा तोड़ने की बात करती है या फिर अपने पति के साथ अकेले रहना चाहती हैं। तो ऐसी स्त्रियों से हमेशा बच कर रहने में ही भलाई है।
PunjabKesariआचार्य चाणक्य का मानना है कि कुछ महिलाएं धन के लालच में शादी कर लेती हैं। उन्हें धन और सोने के अभूषण के प्रति खासा लगाव रहता है। धन के लालच में कुछ स्त्रियां सही-गलत का भेद भूल जाती हैं। ऐसे में वह अपनी और अपने पति का जीवन तबाह कर लेती हैं। 
किसके श्राप से बजरंगबली की माता बनी वानरी ? (VIDEO)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Lata

Recommended News

Related News