9 साल से नौकरी का इंतजार कर रही हॉकी खिलाड़ी पूनिया, कहा- पता नहीं कब पाॅलिसी बनेगी

punjabkesari.in Monday, Feb 25, 2019 - 09:10 PM (IST)

भारतीय हॉकी टीम की उपकप्तान सविता पूनिया को मिला अर्जुन अवॉर्ड 

स्पोर्ट्स डेस्क : सिरसा जिले के जोधकां गांव की रहने वाली भारतीय हॉकी टीम की उपकप्तान सविता पूनिया (28 साल) हाल ही में अर्जुन अवॉर्ड से नवाजे जाने पर खुशी जाहिर कर चुकी हैं, लेकिन इस खुशी के बावजूद उनके मन में कहीं ना कहीं एक टीस है सरकारी नौकरी को लेकर, क्योंकि 9 साल से वो प्रदेश सरकार से सरकारी नौकरी की गुहार लगा रही हैं, लेकिन अफसरशाहों से ये दलील मिल रही है कि अभी पाॅलिसी बन रही है। उधर, पूनिया इस इंतजार में है कि कब ये पाॅलिसी बने और उन्हें नौकरी मिले।

दादा का सपना पूरा करने के लिए शुरू किया हाॅकी खेलना

Poonia awaiting for Government job for 9 years

अर्जुन अवॉर्ड मिलने के बाद गोलरक्षक सविता पूनिया ने कहा कि आज उन्हें अपने दादा रणजीत सिंह जी की बहुत याद आ रही हैं। वह चाहते थे कि मैं हाॅकी खेलूं। उन्होंने कहा 2009 में जब मैनें शुरूआत की तो वह जिंदा (2013 में देहांत) थे और अब मैं हर कामयाबी में उन्हें याद रखती हूं।

बीमारी के बाद भी मां ने खेलने भेजा

PunjabKesari

पूनिया के मुताबिक उसकी मां लीलावती देवी नहीं चाहती थी कि वह सिर्फ घर का काम करती ही ना रह जाए। यही कारण था कि देश को पुनिया जैसा गोलरक्षक मिला। पूनिया ने कहा, मां को गठिया था लेकिन पिता के सहयोग और मां के हौंसले ने मुझे हाॅकी के मैदान में खड़ा किया। 

मालूम नहीं पॉलिसी कब बनेगी और नौकरी मिलेगी 

हरियाणा सरकार से पिछले 9 बरस से नौकरी की गुहार लगा रही पूनिया को केवल आश्वासन ही मिला है नौकरी नहीं। फिलहाल सरकार ने यही कह रही है कि पॉलिसी बन रही है। मुझे हरियाणा सरकार से आज भी नौकरी का इंतजार है। 'मुझे नहीं मालूम कब हरियाणा सरकार की पॉलिसी बनेगी और कब मुझे नौकरी मिलेगी। हालांकि खेल मंत्री राज्यर्धन सिंह राठौड़ ने जल्द से जल्द नौकरी देने का भरोसा दिलाया है।' 

किसी एक के कारण नहीं मिला अर्जुन अवाॅर्ड 

poonia-awaiting-for-government-job-for-9-years

पूनिया ने कहा अर्जुन अवॉर्ड का श्रेय पूरी भारतीय टीम, स्टाफ और परिवार को जाता है। परिवार ने सहयोग दिया और टीम के बिना कोई कामयाबी और जीत मुमकिन नहीं है। मैंने हॉकी में आज अर्जुन अवॉर्ड सहित जो कुछ भी पाया पूरी टीम के सहयोग के कारण ही पाया।' 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Sanjeev

Recommended News

Related News