श्रीलंका के पास इतिहास रचने का मौका, अफ्रीका की दूसरी पारी 128 रन पर सिमटी

punjabkesari.in Saturday, Feb 23, 2019 - 09:53 AM (IST)

पोर्ट एलिजाबेथ: श्रीलंका ने 197 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टेस्ट क्रिकेट मैच के दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक अपनी दूसरी पारी में दो विकेट पर 60 रन बनाए। दूसरे दिन के खेल में कुल 18 विकेट गिरे और केवल 282 रन बने। अभी दोनों टीमों के पास जीत का मौका है।

PunjabKesari
श्रीलंका अब लक्ष्य से 137 रन दूर है और जीत दर्ज करने पर वह दक्षिण अफ्रीकी सरजमीं पर श्रृंखला जीतने वाला पहला एशियाई देश बन जाएगा। श्रीलंका ने डरबन में पहला टेस्ट मैच एक विकेट से जीता था। दक्षिण अफ्रीका तब अच्छी स्थिति में दिख रहा था जब श्रीलंका की टीम पहली पारी 154 रन पर आउट हो गयी। इस तरह से दक्षिण अफ्रीका को 68 रन की बढ़त मिली।

श्रीलंका ने हालांकि दक्षिण अफ्रीका को दूसरी पारी में केवल 128 रन पर ढेर करके शानदार वापसी की। यह श्रीलंका के खिलाफ उसका न्यूनतम स्कोर है। श्रीलंका के सबसे अनुभवी गेंदबाज सुरंगा लखमल ने 39 रन देकर चार और कामचलाऊ आफ स्पिनर धनंजय डिसिल्वा ने 36 रन देकर तीन विकेट लिये। दक्षिण अफ्रीका के केवल तीन बल्लेबाज दोहरे अंक में पहुंचे। कप्तान फाफ डुप्लेसिस 50 रन बनाकर नाबाद रहे। श्रीलंका के कप्तान दिमुथ करूणारत्ने और लाहिरू तिरिमाने ने इसके बाद पहले विकेट के लिये 32 रन जोड़े। इन दोनों के छह गेंद के अंदर आउट होने के बाद ओशादा फर्नांडो (नाबाद 17) और कुसाल मेंडिस (नाबाद दस) ने टीम को आगे कोई झटका नहीं लगने दिया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

neel

Recommended News

Related News