कानपुर धमाकाः रेलवे के पूर्व मालदह मंडल में रेलवे सुरक्षा बल को अलर्ट जारी

punjabkesari.in Friday, Feb 22, 2019 - 06:50 PM (IST)

 

कानपुर/भागलपुरः उत्तर प्रदेश में कानपुर के समीप ट्रेन में हुए धमाके के मद्देनजर पूर्व रेलवे के मालदह मंडल में रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) को अलर्ट करते हुए सभी प्रमुख स्टेशनों एवं रेलगाड़ियों की सुरक्षा बढ़ा दी गयी है।

रेलवे सुरक्षा बल (मालदा) के समादेष्टा फ्रांसिस लोबो ने बताया कि मंडल के तहत बिहार, पश्चिम बंगाल और झारखंड के सभी प्रमुख स्टेशन और वहां से गुजरने वाले लंबी दूरी की सभी ट्रेन की सुरक्षा बढ़ा दी गयी है। आरपीएफ के जवान पूरी तरह चौकस है। उन्होंने बताया कि मंडल के सभी प्रमुख स्टेशन से खुलने और गुजरने वाले लंबी दूरी के रेलगाड़ियों के हर डिब्बे की सीट के नीचे और शौचालय की तलाशी की जा रही है। इसके साथ ही दिन एवं रात में जवानों की चलंत गश्ती चल रही है।

लोबो ने बताया कि सादे लिबास में जवान संदिग्ध लोगों एवं लावारिस वस्तुओं पर पैनी नजर रख रहे हैं। इसके अलावा मानव रहित रेलवे फाटक, रेल पटरियों और आसपास के क्षेत्रों की भी सुरक्षा बढ़ाई गई है। इस मंडल में प्रवेश के साथ ही लंबी दूरी की रेलगाड़ियों में बल के जवान जगह-जगह पर ट्रेन को रोककर समूचे बोगियों की तलाशी लेते हुए दूसरे रेल मंडल की सीमा तक पहुंचाने का काम कर रहे हैं।

उन्होंने बताया कि संदिग्ध गतिविधियों पर कड़ी नजर रखने के लिए क्लोज सर्किट टेलीविजन (सीसीटीवी) कैमरे की भी मदद ली जा रही है। यात्रियों को भी लावारिस वस्तुओं से दूर रहने की हिदायत दी गई है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static