यूपी ATS की बड़ी कार्रवाई, जैश-ए-मोहम्मद के दो आतंकी सहित 12 संदिग्ध गिरफ्तार

punjabkesari.in Friday, Feb 22, 2019 - 05:29 PM (IST)

लखनऊः उत्तर प्रदेश पुलिस के आतंकवाद रोधी दस्ते (ATS) ने आतंकवादी संगठन जैश ए मोहम्मद के दो संदिग्ध सदस्यों को सहारनपुर के देवबंद से गिरफ्तार किया है। यूपी के डीजीपी ओम प्रकाश सिंह ने शुक्रवार को यहां प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया कि यूपी एटीएस को दो दिन पहले सूचना मिली थी कि देवबंद में जैश ए मोहम्मद से जुड़े दो आतंकवादी छात्र के रूप में रह रहे हैं। र्सिवलांस की मदद से उनकी पड़ताल की गई तो शक और मजबूत हो गया।
PunjabKesari
डीजीपी ने बताया कि कल शाम एटीएस के वरिष्ठ अधिकारियों को मौके पर भेजा गया और जब उन संदिग्धों के बारे में जानकारी पुख्ता हो गई तो कल रात दोनों को गिरफ्तार कर लिया गया। उन्होंने बताया कि गिरफ्तार संदिग्ध आतंकवादियों में से शाहनवाज जम्मू कश्मीर के कुलगाम का रहने वाला है वहीं उसका साथी आकिब अहमद पुलवामा का निवासी है। उनके पास से कुछ हथियार, मोबाइल में वीडियो, कुछ फोटोग्राफ तथा कुछ अन्य संदिग्ध सामग्री बरामद की गई है जिन्हें खंगाला जा रहा है।
PunjabKesari
ओपी सिंह ने बताया कि शाहनवाज और आकिब अहमद अपने संगठन में युवकों की भर्ती के लिए उत्तर प्रदेश आए थे। शुरुआती पूछताछ में पता चला है कि इनमें से शाहनवाज बम बनाने में माहिर होने के साथ-साथ आतंकवाद का प्रशिक्षण भी देता है। पुलिस महानिदेशक ने बताया कि पकड़े गए दोनों संदिग्ध आतंकवादियों की उम्र 20 से 25 साल के बीच है दोनों को ट्रांजिट रिमांड पर लखनऊ लाकर अदालत में पेश किया जाएगा।
PunjabKesari
इस बात की भी जांच की जाएगी कि दोनों ने उत्तर प्रदेश में कितने युवाओं को अपने संगठन में भर्ती किया है। इन दोनों का निशाना क्या था। इनका कौन धन मुहैया करा रहा था, और क्या पिछली 14 फरवरी को जम्मू कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकवादी हमले में दोनों का कोई हाथ था या नहीं। डीजीपी ने बताया कि दोनों आतंकियों के पुलवामा हमले से जुड़े होने की भी जांच की जा रही है। इनकी फडिंग कौन करता है। ये स्थानीय स्तर पर किन-किन लोगों के संपर्क में थे इसकी जांच की जा रही है।
PunjabKesari
आरोपी शाहनवाज की निशानदेही पर देवबंद सहारनपुर, मुजफ्फरनगर और मेरठ समेत कई जनपदों में एटीएस ने छापेमारी शुरू कर दी है। कई संदिग्धों को भी हिरासत में लिया गया है। इन सभी से पूछताछ जारी है। 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static