अबॉर्शन करवाने आई महिला को नर्स ने जड़ा थप्पड़, बोली- ईलाज करवाने आई हो या फैशन दिखाने

punjabkesari.in Thursday, Feb 21, 2019 - 05:44 PM (IST)

अमृतसर: अमृतसर में एक महिला की कोख में ही उसके बच्चे की मौत हो गई। बच्चे की मौत हो जाने पर गुरु नानक देव अस्पताल में अबॉर्शन के लिए आई महिला के साथ नर्स द्वारा दुव्र्‍यवहार किया गया। इतना ही नहीं नर्स ने मामूली सी बात पर महिला को थप्पड़ जड़ दिया। इसके बाद परिजनों ने हंगामा करना शरू कर दिया।

ईलाज करवाने आई हो या फैशन दिखाने
जानकारी देते वेरका के रहने वाले एक व्‍यक्ति ने बताया कि उसकी पत्नी ऋतु तीन महीने की गर्भवती थी। चार दिन पहले उसके पेट में तेज दर्द हुआ। वह उसे अमृतसर के सरकारी अस्पताल ले गए। स्टाफ ने एक टीका लगाया और घर भेज दिया। मंगलवार आधी रात को ऋतु को अचानक फिर से दर्द शुरू हो गया। वह उसे गुरू नानक देव अस्पताल ले गए, जहां गायनी वार्ड में दाखिल करवाया गया। इस दौरान नर्स ने बताया कि कोख में पल रहे बच्चे की मौत हो चुकी है। अबॉर्शन करवा कर भ्रूण को बाहर निकाला जाएगा। पति के अनुसार महिला ने पूरी बाजू के कपड़े पहने थे। नर्स ने उससे कहा कि यहां ईलाज करवाने आई हो या फैशन दिखाने। जल्दी से बाजू ऊपर करो। जबकि महिला का सूट टाइट था, इसलिए उसको बाजू फोल्ड करने में थोड़ा वक्त लग गया। बस इतनी सी बात पर नर्स गुस्से में आ गई और उसने महिला को थप्पड़ जड़ दिया। 

बाहर से मंगवाया सर्जिकल सामान
पति ने बताया कि उसने नर्स को टोका तो वह उसके साथ भी दुव्र्‍यवहार करने लगी। इससे परेशान होकर अपनी पत्नी को वहां से ले जाने लगा तो कुछ कर्मचारियों ने उससे कहा कि जो हो गया, वह हो गया। आप अपनी पत्नी का इलाज करवा लो। उनके कहने पर वह पत्नी को दोबारा इमरजेंसी वार्ड में गया और ऑप्रेशन करवाया। पति ने कहा कि अस्पताल की नर्स का व्यवहार असहनीय था। इतना ही नहीं, अबॉर्शन करने के लिए भी उससे सर्जिकल सामान व दवाएं बाहर से मंगवाई गईं। उसके पास पैसे नहीं थे तो बाइक गिरवी रखकर दवाएं व सामान खरीदा। 

क्या कहना है मेडिकल सुपरिटेंडेंट का
वहीं गुरु नानक देव अस्पताल के मेडिकल सुपरिटेंडेंट का डा. सुरिंदर पाल ने कहा कि महिला के परिजनों ने मुझे शिकायत नहीं दी। मैं मामले की जांच करूंगा। यदि नर्स पर आरोप साबित हुए तो उसके खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएंगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vaneet

Recommended News

Related News