Haryana News Bulletin: पढ़ें दिन भर की 10 बड़ी खबरें

punjabkesari.in Wednesday, Feb 20, 2019 - 09:44 PM (IST)

डेस्क: हरियाणा में आज शहीद संदीप का अंतिम संस्कार उनके पैतृक गांव में हुआ। वहीं बजट सत्र की शुरूआत पर मुख्यमंत्री ने सभी विधायकों की एक माह की तनख्वाह शहीदों के आश्रितों को देने का प्रस्ताव रखा। मानेसर लैंड स्कैम के मामले में पूर्व सीएम कोर्ट में पेश हुए। सांसद दुष्यंत चौटाला ने भाजपा पर तीखी टिप्पणी की है, वहीं दीपेन्द्र हुड्डा का कहना है कि हुड्डा सरकार के जाने के बाद से प्रदेश के विकास का पहिया रूक गया है। पूर्व मंत्री निर्मल सिंह ने भाजपा पर नौकरियों में युवाओं की अनदेखी करने का आरोप लगाया है। अनिल विज ने पत्थरबाजों को आतंकवाद की नर्सरी बताया। वहीं एक हादसे में पांच लोगों का मौत हुई है। पढ़ें दिन भर की दस बड़ी खबरें पंजाब केसरी के इस न्यूज बुलेटिन में-

शहीदों के आश्रितों को सभी विधायक देंगे एक महीने का वेतन, बजट सत्र में सीएम ने रखा प्रस्ताव
 
हरियाणा विधान सभा का बजट सत्र बुधवार को शुरू हुआ। सदन की कार्यवाही के दौरान सदन के नेता व मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने सदन में पुलवामा में आतंकी हमले का निंदा प्रस्ताव रखा और भारत सरकार से मुंह तोड़ जवाब देने की मांग की गई। जिसे सर्व सम्मति से पारित कर दिया गया। मुख्यमंत्री ने सभी विधायकों का एक महीने का वेतन पुलवामा में शहीद हुए परिवारों को दिए जाने का भी प्रस्ताव रखा।
शहीद की पत्नी बोली- 'अपना बेटा फौज में लगाकर लूंगी बदला'
आतंकियों के हमले का शिकार संदीप आज का उसके पैतृक गांव अटाली में राजकीय सम्मान के साथ दाह संस्कार किया गया। शहीद संदीप को श्रद्धांजलि देने के लिए पूरा शहर और गांव के लाखों लोग एकजुट रहे तथा एक गांव में तो ग्रामीणों ने श्रद्धांजलि देने से पहले पाकिस्तान के पुतले का दहन किया। 

विज ने पत्थरबाजों को बताया आतंकवाद की नर्सरी, कहा- इनका निपटान जरूरी
जम्मू कश्मीर के पुलवामा में आतंकियों और सेना के बीच हुई मुठभेड़ में ऑपरेशन क्लीन के दौरान रोड़े का काम कर रहे कश्मीरी पथरबाजों पर हरियाणा के कैबिनेट मंत्री अनिल विज की प्रतिक्रिया सामने आई है। विज ने पत्थरबाजों से सख्ती से निपटने की बात कही और पत्थरबाजों को आतंकवाद की नर्सरी की संज्ञा दी।

मानेसर लैंड स्कैम: कोर्ट पहुंचे हुड्डा, बंसल के न पहुंचने पर मिली अगली तारीख
गुरूग्राम के मानेसर में हुए जमीन घोटाले के मामले को लेकर पंचकूला स्थित सीबीआई की स्पेशल कोर्ट में सुनवाई हुई। इस दौरान मामले में आरोपी पूर्व मुख्यमंत्री भूपेन्द्र सिंह हुड्डा सहि अन्य आरोपी कोर्ट में हाजिर हुए, लेकिन कोर्ट में अतुल बंसल के हाजिर न होने पर कोर्ट में कोई बहस नहीं हो पाई, जिसके चलते मामले में अगली तारीख पड़ गई है।

दुष्यंत चौटाला का दावा: 1987 और 1989 का इतिहास फिर दोहराएगी जेजेपी
हिसार से सांसद और जननायक जनता पार्टी के संस्थापक दुष्यंत चौटाला ने दावा किया है की आगामी चुनावों में जेजेपी 1987 और 1989 वाला इतिहास दोहराएगी और विधानसभा की 90 में से 85 और लोकसभा की 10 की 10 सीटों पर उनकी पार्टी विजय हासिल करेगी। सांसद दुष्यंत चौटाला ने ये दावा रादौर में पत्रकारों से बातचीत के दौरान किया।

दिल्ली के एम्स हॉस्पिटल से गायब हुए संत गोपालदास, सरकार पर लगा आरोप
प्रदेश में एक नहीं दर्जनों बार अनशन और आमरण अनशन करके सरकार को गोवंश बचाने के लिए सख्त कानून और प्रदेश भर में गोचरान भूमि खाली करवाने के लिए सरकार को मजबूर करने वाले संत गोपाल दास दिल्ली के एम्स हॉस्पिटल से संदिग्ध परस्थितियों से गायब हो गए हैं। 

पूर्वमंत्री निर्मल सिंह ने सरकार पर लगाया नौकरियों में युवाओं की अनदेखी का आरोप
लोकसभा चुनाव के चलते नेतागण भी अब सुर्खियों में आने लगे हैं, इसी कड़ी में कांग्रेस के प्रदेश उपाध्यक्ष व पूर्व मंत्री चौधरी निर्मल सिंह ने राज्य सरकार पर अंबाला के युवाओं की नौकरियों में अनदेखी का आरोप लगाया है। उनका सरकार पर आरोप है कि नौकरियों में पारदर्शिता की बात करने वाली भाजपा सरकार ने ग्रुप- डी की 18 हजार नौकरियों में उत्तरी हरियाणा के युवाओं की जगह दक्षिणी हरियाणा के युवाओं को ज्यादा नौकरियां दी हैं।

'हुड्डा सरकार के जाने के बाद से थमा प्रदेश के विकास का पहिया'
प्रदेश से कांग्रेस की हुड्डा सरकार जाने के बाद इलाके के विकास का पहिया एक बार फिर से थम गया है। वर्तमान भाजपा सरकार ने इलाके के पूर्व सरकारों की भांति भेदभाव किया और जितना विकास हुड्‌डा सरकार में हुआ वह अब बेमारी नजर आने लगा है। यह बात रोहतक से सांसद दीपेंद्र हुड्‌डा ने गांव खेड़ी खुम्मार गांव में आयोजित एक सभा में कही।

गुरुग्राम में वाटर ATM की शुरूआत, हर साल बचेंगे 24 लाख रुपए
गुरुग्राम में हरियाणा का पहला वाटर एटीएम शुरू किया गया है। जो नगर निगम के  सेक्टर 34 स्थित दफ्तर में लगाया गया है। जिससे बाद अब लोगों को स्वच्छ पेय जल मिलेगा जो मार्किट दाम से काफी सस्ता भी होगा। जिससे लगभग 24 लाख रुपए की बचत होगी। निगम ने प्राइवेट कंपनी सियासर के तहत इस प्रोजेक्ट का काम शुरु किया है। 

झज्जर में दर्दनाक सड़क हादसा, पांच लोगों की मौके पर मौत
झज्जर में एक ट्रक और सेंट्रो कार की आमने-सामने की टक्कर में एक ही परिवार के 4 सदस्यों समेत 5 लोगों की मौत हो गई। हादसा इतना भयानक था कि ट्रक सेंट्रो कार को करीब 20 फीट तक अपने साथ घसीटता हुआ ले गया। हादसेे में मरने वाले सभी लोग झज्जर के कासनी गांव के रहने वाले थे और वे दिल्ली के नांगलोई के पास स्थित जेठारी में आयोजित एक शादी समारोह से वापस लौट रहे थे।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Shivam

Recommended News

Related News

static