हरियाणा के बजट सत्र से प्रदेशवासियों को खासी उम्मीदें

punjabkesari.in Wednesday, Feb 20, 2019 - 03:19 PM (IST)

भिवानी(अशोक भारद्वाज): हरियाणा विधानसभा में आज यानि बुधवार से शुरू होने वाले बजट सत्र को लेकर प्रदेशवासियों को खासी उम्मीदें हैं। इसी को लेकर आम जनता ने चुनाव से ठीक पहले पेश होने वाले इस बजट को लेकर प्रदेश सरकार से विकास के लिए कल्याणकारी बजट होने की आस लगाई है। इस बजट सत्र में 23 फरवरी को बजट पेश होने की उम्मीद जताई जा रही है।

भिवानी जिले के किसान जसवंत सिंह का कहना है कि केंद्र सरकार ने किसानों को प्रति वर्ष 6 हजार रूपये देने की जो योजना बनाई है, इसी की तर्ज पर प्रदेश सरकार भी अपना शेयर प्रति वर्ष देने की योजना तैयार करें तो यह किसानों को राहत देने वाला कार्य होगा। इसके अलावा फसलों के समर्थन मूल्य में भी बढ़ोत्तरी की उम्मीद बजट सत्र से है। 

व्यवसायी रीतिक व बुद्धिजीवी सोमबीर का कहना है कि शिक्षा, स्वास्थ्य, के बजट में बढ़ोत्तरी की जानी चाहिए। व्यवसायिक शिक्षा के बजट को बढ़ाया जाए, ताकि प्रदेश में रोजगार पैदा हो। इसके साथ ही दक्षिणी हरियाणा के भिवानी-महेंद्रगढ़ जैसे क्षेत्र जहां उद्योग नहीं है, वहां उद्योगों की स्थापना के लिए भी बजट में प्रावधान किया जाए, ताकि इस क्षेत्र में औद्योगिकीकरण होने से रोजगार बढ़े। 

वर्तमान बजट में लोगों ने यह भी उम्मीद जताई है कि जीएसटी के सरलीकरण के लिए प्रदेश सरकार अपने स्तर पर कदम उठाएं, ताकि आम आदमी व गृहणियों को भी रोजमर्रा के सामान खरीदने के दौरान राहत मिले सकें।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Shivam

Recommended News

Related News

static