Haryana News Bulletin: पढ़ें दिन भर की 10 बड़ी खबरें

punjabkesari.in Tuesday, Feb 19, 2019 - 09:50 PM (IST)

डेस्क: हरियाणा में आज श्री श्री रविशंकर ने मुख्यमंत्री के साथ नशा मुक्त भारत अभियान की शुरूआत की। पाकिस्तानी छात्रा द्वारा शहीदों पर टिप्पणी की जाने पर हंगामा हुआ।  बैंगलुरू में हुए विमान हादसे में मारे गया पायलट हरियाणा का ही रहने वाला था। वहीं एक गांव के युवकों ने क्रिकेट मैच जीतने पर पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाए। पुलवामा इलाके में सैन्य ऑपरेशन के दौरान आतंकियों के हमले का शिकार सिपाही आज शहीद हो गया, वहीं शहीद हरीसिंह का अंतिम संस्कार किया गया, जिनकी चिता को उनके 10 माह के बेटे ने मुखाग्रि दी। पढ़ें दिन भर की दस बड़ी खबरें पंजाब केसरी के इस न्यूज बुलेटिन में-

पुलवामा में जिंदगी और मौत से जूझ रहा जवान हुआ शहीद
जम्मू कश्मीर के पुलवामा इलाके में सेना के जवानों पर हुए आतंकी हमले में घायल हुए फरीदाबाद के जवान संदीप जो वेंटिलेटर पर जिंदगी और मौत से जूझ रहे थे, मंगलवार को उन्होंने जम्मू के अस्पताल में अंतिम सांस ली। वहीं इस घटना के बाद से शहीद संदीप का पूरा परिवार शोक संतिप्त है व पूरे गांव में भी आंखें नम हो गई हैं।

...जब अपना दुखड़ा सुनाते हुए रो पड़ा बीएसएफ का जवान
इस समय पुलवामा की घटना में जवानों की कुर्बानी से जहां पूरा देश गमगीन है। वहीं एक सैनिक की पीड़ा देश में चरमराई व्यवस्था को लेकर सामने आई है। पीड़ा ऐसी कि सरहद पर दुश्मनों से लोहा लेने वाला सैनिक अपनी दास्तान सुनाते हुए रो पड़ा।

बेंगलुरु में हुए विमान क्रैश में हरियाणा के पायलट की मौत
 बैंगलुरू में होने वाले एयर शो से पहले प्रैक्टिस के दौरान मंगलवार को दो विमानों की आपसी टक्कर हो गई, इन विमानों में सवार दोनों पायलट में एक की मौत हो गई, जिसकी पहचान हिसार के रहने वाले साहिल गांधी के रूप में हुई। वहीं साहिल की मौत की खबर पाते ही घरवालों में मातम छा गया।

कश्मीरी छात्रा ने पुलवामा हमले के शहीदों पर डाली आपत्तिजनक पोस्ट, मचा हंगामा
गुरूग्राम एसजीटी यूनिवर्सिटी में पढऩे वाली एक कश्मीरी छात्रा द्वारा देशविरोधी पोस्ट सोशल मीडिया पर डाले जाने के बाद अन्य छात्रों ने हंगामा खड़ा कर दिया। छात्रों के विरोध प्रदर्शन के चलते यूनिवर्सटी प्रशासन ने सेना पर आपत्तिजनक पोस्ट डालने वाली छात्रा को निकाल दिया है, जिसके बाद छात्रों का गुस्सा शांत हुआ। वहीं पुलिस मामले की पूरी जांच करने में जुटी हुई है।

क्रिकेट मैच जीतने की खुशी में लगाए पाकिस्तान **** के नारे (VIDEO)
 
हरियाणा के पलवल जिले में हथीन के गांव मनकाकी में एक क्रिकेट मैच के दौरान पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाए जाने का वीडियो वायरल हो रहा है। जिसके आधार पर गांव के दर्जनभर युवकों के खिलाफ थाने में शिकायत भी दी गई है।

शहीद हरीसिंह का राजकीय सम्मान के साथ हुआ अंतिम संस्कार, 10 माह के बेटे ने दी मुखाग्रि
सोमवार की अल सुबह भारतीय सेना व आतंकवादियों से हुई मुठभेड़ के दौरान शहीद हुए रेवाड़ी जिले के गांव राजगढ़ के रहने वाले जवान हरीसिंह का अंतिम सस्ंकार राजकीय सम्मान के साथ किया गया। हरीसिंह की चिता को मुखाग्रि उनके 10 माह बेटे लक्ष्य के हाथों दिलाई गई। 

जेजेपी ने कांग्रेस को जगाधरी में दिया बड़ा झटका
जननायक जनता पार्टी ने कांग्रेस को जगाधरी विधानसभा में बड़ा झटका दिया है। दरअसल, यहां कांग्रेस पार्टी को छोड़कर पूर्व विधायक अर्जुन सिंह ने जेजेपी में शामिल हो गए हैं। इस दौरान जेजेपी के प्रमुख व सांसद दुष्यंत चौटाला भी मौजूद रहे। 

पूर्व मंत्री ने खुले मंच से की दुष्यंत चौटाला के समर्थन की घोषणा(VIDEO)
इनेलो पार्टी छोडे जाने के बाद पूर्व मंत्री मौहम्मद इल्यास ने दुष्यंत चौटाला की जननायक जनता पार्टी में विश्वास जताया है। पूर्व मंत्री मौहम्मद इल्यास ने कार्यकर्ताओं की साथ मीटिंग की, जिसके बाद उन्होंने बताया कि वे आगामी 28 फरवरी की पुन्हाना की अनाजमंडी में एक बड़ी रैली करेंगे, जिसमें वे  करीबन एक हजार कार्यकर्ताओं को विधिवत सदस्यता ग्रहण कराने की बात कह रहे हैं।

श्री श्री रविशंकर ने सीएम खट्टर के साथ शुरू किया नशा मुक्त भारत अभियान
हिसार के गुरु जम्भेश्वर विश्वविश्वविद्यालय में श्री श्री रवि शंकर की मौजूगी में नशा मुक्त भारत अभियान का आगाज किया गया। कार्यक्रम में 3200 कालेजों व विश्वविद्यालयों के 25 हजार से अधिक युवाओं ने भाग लिया। रविशंकर ने ऐलान किया कि 10 मार्च को पूरे भारत में सुबह सुबह नशा मुक्त भारत के तहत यात्रा निकाली जाएगी, जिसमें युवाओं को नशे जैसी बुराई के बारे में जागरुक किया जाएगा।

काले रंग के पॉलिथिन में लपेटकर फेंका नवजात, सीवरमैन ने उठाकर गले लगाया
भिवानी से सामान्य अस्पताल में स्थित शिशु पालने के पास एक दिन के नवजात के मिलने का मामला सामने आया है, जो एक लिफाफे में दिवार के साथ पड़ा था। सुबह साढ़े-8 बजे के करीब सीवरमैन गोरा सिंह सफाई करने आया तो उसने देखा कि एक काले रंग का लिफाफे में कुछ पड़ा है। लेकिन जब पास जाकर देखा तो अंदर एक दिन का नवजात था। जिसके बाद प्रशासन को इस बात की सूचना दी गई।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Shivam

Recommended News

Related News

static