ICJ में भारत ने कुछ यूं किया पाक को शर्मिंदा, वायरल हो गई तस्वीरें

punjabkesari.in Tuesday, Feb 19, 2019 - 05:33 PM (IST)

द हेगः पुलवामा हमले को लेकर भारत- पाकिस्तान के बीच बढ़ा तनाव व गुस्सा द हेग में अंतर्राष्ट्रीय अदालत में सुनवाई के दौरान भी नजर आया। ICJ में भारत ने पाक को कुछ अलग अंदाज में शर्मिंदा किया। दरअसल सुनवाई से पहले पाकिस्तान के अटॉर्नी जनरल अनवर मंसूर विदेश मंत्रालय में संयुक्त सचिव दीपक मित्तल के पास गए और उनसे हाथ मिलाना चाहा, लेकिन मित्तल ने उनसे हाथ नहीं मिलाया बल्कि उन्हें ‘हाथ जोड़कर' नमस्ते कर दिया।
PunjabKesari
उनकी यह तस्वीर सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही है। कहा जा रहा है कि पुलवामा हमले के रोष में ही मित्तल ने अनवर मंसूर से हाथ मिलाना उचित नहीं समझा। जबकि मित्तल ने पाक के विदेश दफ्तर के प्रवक्ता और दक्षिण एशिया एवं दक्षेस के महानिदेशक मोहम्मद फैसल को भी ‘हाथ जोड़कर' नमस्ते से ही अभिवादन किया । 
PunjabKesari
बता दें कि पाक की सैन्य अदालत ने जासूसी के आरोप में जाधव को मौत की सजा सुनाई है । इससो पहले सोमवार को सुनवाई दौरान भारत ने कहा कि जाधव निर्दोष हैं। भारत जाधव को पाकिस्तानी सैन्य अदालत द्वारा सुनाई गई सजा के खिलाफ मई 2017 में आईसीजे गया था। भारतीय नौसेना के सेवानिवृत्त अधिकारी जाधव को पाकिस्तान की सैन्य अदालत ने जासूसी और आतंकवाद के आरोपों में अप्रैल 2017 में मौत की सजा सुनाई थी।

PunjabKesari

भारत का पक्ष रख रहे पूर्व सॉलिसिटर जनरल हरीश साल्वे ने कल अपनी दलील में कहा था कि जाधव के खिलाफ पाक के पास कोई ठोस सबूत नहीं हैं इसलिए जाधव को जल्द रिहा किया जाए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News