भारत के एक्शन के डरा पाक, UN को लगाई शिकायत

punjabkesari.in Tuesday, Feb 19, 2019 - 12:17 PM (IST)

इस्लामाबादः  पुलवामा आतंकी हमले के बाद भारत-पाकिस्तान संबंधों में तनाव चरम पर पहुंच गया है। आंतकवाद को लेकर भारत ने अब पाक पर अंतर्राष्ट्रीय दबाव बनाना शुरू कर दिया है, जिससे वह बौखला गया है। भारत के एक्शन से घबराया पाकिस्तान एक बार फिर संयुक्त राष्ट्र (UN) की शरण में पहुंच गया है। पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने UN महासचिव एंतोनियो गुतेरेस को पत्र लिख भारत की शिकायत की है।
PunjabKesari
महमूद कुरैशी ने पत्र में लिखा कि पुलवामा हमले के बाद से ही भारत सरकार ने तनाव बढ़ाना शुरू कर दिया है। पाकिस्तान के ही एक न्यूज चैनल से बात करते हुए उन्होंने कहा कि हिंदुस्तान के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भारत में जल्द होने वाले लोकसभा चुनाव से पहले इस प्रकार के मुद्दे को उठा रहे हैं। PAK विदेश मंत्री ने बताया कि भारत इलाके में तनाव को बढ़ाना चाहता है और जिससे काफी नुकसान हो सकता है।
PunjabKesari
उन्होंने कहा कि पुलवामा में हुए आतंकी हमले से कई दिनों पहले ही उनके कार्यालय ने बताया था कि चुनाव से पहले हिंदू वोट हथियाने के लिए इस प्रकार के हथकंडे अपनाए जा सकते हैं जिसमें पाकिस्तान के खिलाफ भड़काया जा सके। उन्होंने कहा कि अगर पुलवामा हमले में पाकिस्तान का कोई संबंध है, तो भारत को इसके सबूत देने चाहिए हम अपनी निष्पक्ष जांच कराएंगे।
PunjabKesari
उन्होंने लिखा कि UN को एक्शन लेते हुए भारत को कहना चाहिए कि ऐसे तनाव को रोका जाए। गौरतलब है कि 14 फरवरी को जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले में सुरक्षाबलों के 40 जवान शहीद हो गए थे।ये हमला जैश-ए-मोहम्मद ने किया था, जो पाकिस्तान में बैठकर आतंक फैलाता है।इस हमले के बाद से ही भारत ने पाकिस्तान पर कार्रवाई शुरू कर दी है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News