भाजपा नेता बोले, लोगों की उम्मीदों पर खरी नहीं उतरी सरकार

punjabkesari.in Tuesday, Feb 19, 2019 - 08:54 AM (IST)

जालंधर (गुलशन):पंजाब के वित्त मंत्री मनप्रीत सिंह बादल द्वारा पेश किए बजट को लेकर भाजपा नेताओं ने कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त की है। उन्होंने कहा कि लोगों को इस बजट से काफी उम्मीदें थीं लेकिन सरकार लोगों की उम्मीदों पर खरी नहीं उतरी। पेश हैं नेताओं द्वारा पेश वक्तव्य के मुख्य अंश;

कैप्टन सरकार द्वारा पेश बजट खोखला : कालिया 
पूर्व कैबिनेट मंत्री एवं पूर्व प्रदेश अध्यक्ष मनोरंजन कालिया ने कांग्रेस सरकार के बजट को खोखला करार दिया है। उन्होंने कहा कि बजट में मोदी सरकार की स्कीमों को ही शामिल किया गया है। कांग्रेस ने चुनावी घोषणा पत्र के दौरान युवाओं को स्मार्टफोन देने, बेरोजगारी भत्ता देने, 5 लाख नौकरियां देने जैसे वादे किए थे लेकिन 2 साल बीत जाने के बावजूद इनमें से कोई भी पूरा नहीं किया। पंजाब में पैट्रोल की कीमतों में और कमी की जानी चाहिए थी क्योंकि पंजाब में पैट्रोल अभी भी हरियाणा से 7.50 रुपए लीटर महंगा है। बिजली की दरों में भी कोई कटौती नहीं की गई। हरियाणा में घरेलू उपभोक्ताओं के लिए बिजली की दरें भी पंजाब के मुकाबले काफी कम हैं। 

न मैडीकल सुविधा, न ही इंडस्ट्री को दी राहत : भंडारी
नॉर्थ विधानसभा हलके से पूर्व विधायक एवं पूर्व मुख्य संसदीय सचिव के.डी. भंडारी ने बजट को काफी निराशाजनक बताया। उन्होंने कहा कि कांग्रेसी विधायक जालंधर में एम्स जैसी सुविधाओं वाला अस्पताल लाने और विकास के बड़े-बड़े दावे कर रहे थे, लेकिन बजट में जालंधर को ऐसा कुछ भी नहीं मिला। कैप्टन सरकार जनता की उम्मीदों पर खरी नहीं उतरी। बजट में न तो आम लोगों को कोई सुविधा दी गई और न ही इंडस्ट्री को कोई राहत मिली है। भंडारी ने कहा कि दादा कॉलोनी में 30 बैड का अस्पताल बनाया गया था जिसे कांग्रेस सरकार आज तक चालू नहीं कर सकी। नया इंडस्ट्रीयल एस्टेट बनाने के लिए भी कोई कदम नहीं उठाया गया। 

गरीब और मध्यम वर्ग का नहीं रखा ध्यान : महेंद्र भगत
पंजाब भाजपा के उपप्रधान महेंद्र भगत ने पंजाब के वित्त मंत्री द्वारा पेश किए गए बजट पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि बजट में गरीब और मध्यम वर्गीय परिवारों का बिल्कुल भी ध्यान नहीं रखा गया। गरीबों के लिए डॉक्टरी सुविधा और पैंशनरों के लिए भी कोई विशेष घोषणा नहीं की गई। भगत ने कहा कि पंजाब के वित्त मंत्री द्वारा पेश किया गया बजट मात्र एक छलावा है। बजट में व्यापारियों को भी कोई राहत नहीं दी गई है। मध्यमवर्गीय परिवारों को बजट से काफी उम्मीदें थीं लेकिन कैप्टन सरकार के इस बजट ने लोगों की उम्मीदों पर पानी फेर दिया। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

swetha

Recommended News

Related News