पूर्व सैनिक प्रदीप समोता ने शुरू की सराहनीय पहल

punjabkesari.in Monday, Feb 18, 2019 - 05:57 PM (IST)

भिवानी (अशोक भारद्वाज): जम्मू कश्मीर के पुलवामा हमले में शहीद हुए सैनिकों की शहादत को पूरा देश सलाम कर रहा है। हर कोई अपने-अपने तरीके से शहीदों को नमन कर रहा है। कोई प्रदर्शन कर पाकिस्तान के खिलाफ रोष जता रहा है तो कोई पाक की नापाक व कायराना हरकत को लेकर केंडल मार्च निकाल रहा है। कोई पाकिस्तान के झंडे जला रहा है। हर कोई सरकार से बदला लेने की मांग कर रहा है। इसी बीच भिवानी जिला में पहली बार एक रिटायर्ड फौजी ने शहीदों को शहादत को सलाम करते हुए आर्थिक मद्द के लिए अपने हाथ आगे बढाए हैं।

PunjabKesari, Pulwama, CRPF, Attack, initiative, soldier

दिनोद गांव निवासा रिटार्यड फौजी प्रदीप समोता ने पुलवामा के शहीदों की शहादत को सलाम करते हुए उनकी आर्थिक सहायता की सराहनीय शुरुआत की है। इस फौजी ने अपनी एक महीने की पेंशन व अपने डीएसपी बेटे परमजीत समोता का एक माह का वेतन आर्मी के रिलिफ फंड में दान दिया है। उन्होंने एडीसी संगीता तेतरवाल को 81 हजार रुपये का चैक सोंपा। साथ ही उन्होने पूरे देशवासियों से अपिल की है कि वो अपनी नेक कमाई से चाहे एक या सो रूपये दें पर दें जरूर। खुद प्रशान ने इस पहली की सरहाना करते हुए अन्य लोगों से भी मद्द के लिए आगे आने की अपिल की है।

PunjabKesari, Pulwama, CRPF, Attack, initiative, soldier

बता दें कि प्रदीप समोता जिला में पहले व्यक्ति हैं जिन्होंने पुलवामा के शहीद परिवारों के लिए आर्थिक मद्द के लिए हाथ बढाएं हैं। उनकी इस पहल को खुद एडीसी संगीता तेतरवाल ने सहानिय पहल बताया। उन्होंने कहा कि सैनिकों की बदोलत हम जीवित रहते हैं। उन सैनिकों ने तो देश के लिए जान देकर अपना फर्ज अदा किया, ऐसे में हमारा फर्ज बनता है कि हम भी उनके परिवारों की आर्थिक मद्द करें। उन्होने कहा कि प्रशासन के अधिकारियों व कर्मचारियों के लिए रेडक्रास में एक अकाउंट खोला गया है। एडीसी ने कहा कि हर व्यक्ति को मद्द के लिए आगे आना चाहिए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Deepak Paul

Recommended News

Related News

static