गरीबों की किडनी-लिवर बेचने वाले गिरोह का पर्दाफाश, इन फेमस अस्पतालों का नाम आया सामने

punjabkesari.in Monday, Feb 18, 2019 - 04:25 PM (IST)

कानपुरः कानपुर पुलिस के हाथ बड़ी सफलता लगी है। पुलिस ने गरीबों की किडनी और लिवर बेचने वाले गिरोह का पर्दाफाश कर 6 लोगों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों के पास से फर्जी दस्तावेज, एटीएम, आधार कार्ड, फोटो शैक्षिक प्रमाण पत्र, थानों, बैंकों और प्रशासनिक अधिकारियों की मुहरें बरामद की गई हैं।

पुलिस के मुताबिक किडनी और लिवर के इस काले कारोबार में पद्मश्री से सम्मानित एक डॉक्टर, कोलकाता, लखनऊ, दिल्ली और नोएडा के बड़े अस्पतालों के कोऑर्डिनेटर और डॉक्टर शामिल हैं। यह रैकेट पूरे देश में फैला है। खुलासे के बाद फोर्टिस, पीएसआरआई, सर गंगाराम, मैक्स जैसे कई बड़े अस्पताल पुलिस की जांच की घेरे में है। पुलिस का कहना है कि अभी तक सिर्फ बिचौलियों को गिरफ्तार किया गया है।

इस गिरोह का खुलासा उस वक्त हुआ जब बर्रा थाना पुलिस के पास एक पीड़ित महिला शिकायत लेकर पहुंची। पीड़ित की शिकायत पर पुलिस ने एक बिचौलिये को गिरफ्तार कर पूछताछ की। जिन दो युवकों को पुलिस ने शक के आधार पर पकड़ा था, वह इंसानी शरीर के अंगों की खरीद फरोख्त करने वाले गैंग का सक्रीय छोटा सा सदस्य था। इसके बाद पुलिस ने आधा दर्जन सदस्यों को अपनी गिरफ्त में लेकर बड़ा खुलासा किया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Deepika Rajput

Recommended News

Related News

static