पुलवामा में आतंकियों से मुठभेड़, हरियाणा के हरीसिंह सहित 4 जवान शहीद

punjabkesari.in Monday, Feb 18, 2019 - 04:15 PM (IST)

रेवाड़ी(मोहिंदर भारती): जम्मू कश्मीर के पुलवामा इलाके में भारतीय सेना व आतंकवादियों के बीच चल रही मुठभेड़ में सोमवार सुबह 4 जवानों सहित हरियाणा का एक जवान शहीद हो गया। शहीद जवान हरीसिंह ग्रेनेडियर के पद पर तैनात थे, जो रेवाड़ी जिले के राजगढ़ गांव का रहने वाले थे, जिनकी उम्र करीब 25 वर्ष थी। शहीद हरीसिंह ने साल 2011 में सेना में भर्ती हुए थे, जिनकी दो साल पहले शादी हुई थी।

वहीं खबर मिलते ही सुबह-सुबह गांव में ग्रामीणों में शोक की लहर दौड़ पड़ी। हरीसिंह चार भाईबहनों में इकलौते भाई थे, हरीसिंह का 1 साल का बेटा भी है, वहीं उनके पिता का आठ साल पहले देहांत हो चुका था, वे भी सेना में जवान रह चुके हैं। अब परिवार के मुख्य पुरूष सदस्य हरीसिंह की शहादत से पूरा परिवार शोक संतिप्त है। हरिसिंह हाल ही में नायक के पद पर पदोन्नत हुए थे।

PunjabKesari, harisingh, pulwamaattacks

शहीद जवान हरीसिंह का पार्थिव शरीर देर शाम तक उनके पैतृक गांव राजगढ़ पहुंचेगा। यह खबर जैसे ही प्रशासन को लगी तो प्रशासन के आला अधिकारी भी गांव पहुंचने शुरू हो गए, लेकिन जनप्रतिनिधियों की ओर से अभी तक कोई भी शहीद के घर सांत्वना देने नहीं पहुंचा।

वहीं इस दुर्भाग्यपूर्ण घटना को लेकर शहीद हरीसिंह के दोस्तों की आंखे भी नम हो गई। उन्होंने बताया कि हरिसिंह बचपन से ही न सिर्फ हंसमुख बल्कि बड़े ही जुझारू थे, देशभक्ति को लेकर बड़ा भारी जज्बा भी था और सेना में भर्ती होने के लिए वह सुबह शाम घण्टों पसीना बहाता था। लेकिन आज जिस तरह आतंकी हमले में उसकी जान चली गई, उसे लेकर उन्हें बड़ा भारी दुख है।

PunjabKesari

ग्रामीणों के मुताबिक, राजगढ़ गांव के हर घर से एक युवक सेना में तैनात है और यहां तक कि कई घरों में 2 से 3 युवक सेना में रहकर देश की सेवा कर रहे हैं। वहीं मौके पर मौजूद प्रशासनिक अधिकारियों ने बताया कि देर शाम तक शहीद का पार्थिव शरीर गांव में पहुंचने की सूचना मिली है। शव पहुंचते ही पूरे सैनिक सम्मान के साथ शहीद का अंतिम संस्कार कराया जाएगा, जिसके लिए तमाम तरह की तैयारियां पूरी कराई गई हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Deepak Paul

Recommended News

Related News

static