Pulwama Encounter: आतंकियों से लोहा लेते हुए शहीद हुआ मेरठ का लाल

punjabkesari.in Monday, Feb 18, 2019 - 03:33 PM (IST)

मेरठः जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में सोमवार तड़के सुरक्षा बलों की घेराबंदी और तलाश अभियान के दौरान मुठभेड़ में सेना के एक मेजर समेत 4 जवान शहीद हो गए, जिसमें मेरठ के जानी थाना क्षेत्र के बसा टीकरी गांव निवासी सिपाही अजय कुमार भी शामिल थे।

शहीद अजय कुमार 7 अप्रैल, 2011 को 20 ग्रेनेडियर में नियुक्त हुए थे। कुछ समय पहले ही 55 राष्ट्रीय राइफल्स में जम्मू-कश्मीर में उनकी तैनाती हुई थी। परिजनों ने बताया कि अजय एक महीने की छुट्टी पर घर आए थे और 30 जनवरी को ही ड्यूटी पर गए थे। सुबह उन्हें सैन्य अधिकारियों ने फोन पर उनकी शहादत की सूचना दी। उनकी शहादत की सूचना मिलते ही पूरे परिवार में गम का माहौल है। शहीद का एक बेटा है, जिसका नाम आरव है।

खुफिया सूचना के आधार पर राष्ट्रीय राइफल्स, जम्मू कश्मीर पुलिस के विशेष अभियान समूह और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल ने पुलवामा के पिंगलन गांव में संयुक्त अभियान शुरू किया। सुरक्षाबलों के जवान जब गांव से बाहर निकलने के रास्ते बंद कर रहे थे, तभी वहां छुपे आतंकवादियों ने उन पर अंधाधुंध गोलियां चलाना शुरू कर दी। गोलीबारी में मेजर डीएस डोंडियाल, सैनिक सेवा राम, अजय कुमार और हरि सिंह घायल हो गए। घायलावस्था में उन्हें तत्काल 92 बेस अस्पताल ले जाया गया, जहां बाद में उनकी मौत हो गई। एक अन्य घायल जवान गुलजार मोहम्मद का अस्पताल में भर्ती है।

मुठभेड़ स्थल के समीप एक नागरिक मुश्ताक अहमद की भी गोली लगने से मौत हो गई, जबकि जैश-ए-मोहम्मद के एक कमांडर सहित दो आतंकवादी ढेर हो गए। सूत्रों ने बताया कि आतंकवादियों के गांव से बाहर निकलने के सभी रास्ते बंद कर दिए गए हैं। मुठभेड़ स्थल के समीप के घरों में रह रहे लोगों को सुरक्षित स्थान पर ले जाया गया है। अतिरिक्त सुरक्षाबलों को मौके पर भेजा गया है। अंतिम सूचना मिलने तक दोनों ओर से लगातार गोलीबारी जारी है। इलाके में दो से तीन आतंकवादी छुपे हुए हैं। किसी भी प्रदर्शन को टालने के लिए आसपास के गांवों में अतिरिक्त सुरक्षाबलों और पुलिस के जवानों को तैनात किया गया है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Deepika Rajput

Recommended News

Related News

static