चोरों ने चुराया आइसबर्ग का 30 हजार लीटर पानी, कीमत उड़ा देगी होश

punjabkesari.in Monday, Feb 18, 2019 - 01:38 PM (IST)

टोरंटोः कनाडा के न्‍यूफाउंडलैंड में चोरों ने एक कंपनी से 30 हजार लीटर पानी चुरा लिया जिसकी कीमत होश उड़ा देने वाली है। क्योंकि चुराया गया कोई साधारण पानी नहीं बल्कि आइसबर्ग का पानी है जो शुद्धता की वजह से वोदका (शराब) और कॉस्‍मेटिक प्रोडक्‍ट बनाने के लिए इस्‍तेमाल होता है।
PunjabKesari
कंपनी के मुताबिक इस पानी की कीमत करीब 8.5 लाख रुपए है। जांच में जुटी पुलिस का कहना है कि चोरों ने जिस तरह से 30 हजार लीटर पानी चुराया है, उससे साफ पता चलता है कि यह चोरी एक दिन में नहीं हुई बल्कि इस चोरी को कई दिनों में अंजाम दिया गया।चोरों को पहले से पता था कि कंपनी में आइसबर्ग का पानी रखा जाता है। पुलिस के मुताबिक इस चोरी में किसी कंपनी के ही आदमी का हाथ हो सकता है क्‍योंकि पानी को देखकर अंदाजा नहीं लगाया जा सकता कि यह साधारण पानी है या फिर आइसबर्ग का पानी।
PunjabKesari
कंपनी के CEO डेविड मासर्य ने बताया कि इस पानी को विशेष सुरक्षा में रखा जाता है। इस पानी के टैंक तक पहुंचने में कई लॉक को पासवर्ड से खोलना होता है। मायर्स ने बताया कि साल में एक बार समुद्र में तैर रहे आइसबर्ग को तोड़कर पानी निकाला जाता है। सर्दियों में आइसबर्ग पूरी तरह से ठोस हो जाते हैं और उनका टूटना बेहद मुश्किल होता है। ऐसे में इस पानी को निकालना काफी मुश्‍किल का काम होता है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News