पुलवामा में शहीद जवानों को दी श्रद्धांजलि

punjabkesari.in Monday, Feb 18, 2019 - 12:35 PM (IST)

टोहाना (वधवा): महाराजा अग्रसैन चौक भाजपा कार्यकर्ताओं ने शहीदों की शहादत को लेकर श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया गया, जिसमें सैंकड़ों शहरवासियों ने उपस्थित होकर पुलवामा ऐसे ही सैनिकों को श्रद्धासुमन अॢपत कर किए तथा विचार रखते हुए कहा भारत देश आज पूरे विश्व में अपनी छाप छोड़े हुए हैं। जिस कारण पड़ोसी देश को यह बात पच नहीं रही और इस तरह की गंदी हरकतें कर भारत देश को भड़काने का प्रयास कर रहा है। भारत देश का सैनिक पड़ोसी देश की गंदी हरकतों का जवाब देना भली.भांति जानता है और वे शांत बैठने वाले नहीं।

पूरा विश्व इस गलत हरकत की भत्र्सना कर रहा है तथा भारत देश के साथ कंधे से कंधा मिलाकर खड़ा है। उन्होंने कहा हमारे देश में ही कुछ ऐसे गद्दार हैं जो आतंकियों का साथ दे रहे हैं। देश की सेना उसे किसी कीमत पर नहीं बक्शेगी। देश का प्रत्येक जनमानस इस निर्णायक लड़ाई उनके साथ है। 14 फ रवरी का दिन काला दिवस के रूप में जाना जाएगा। देश की रक्षा करते हुए लगभग 44 जवानों के शहीद होने से पूरे देश में शोक की लहर बनी हुई है। इस दौरान देश के जवानों को हौसला देते हुए कहा आतंकी जैसे हमलों से देश के जवान डरने वाले नहीं। हमारे देश का जवान ईट का जवाब पत्थर से देना जानता है। आंतकवाद को भारत अब सहन नहीं करेगा। बार-बार आतंकी हमलों से भारतीय सेना कमजोर नहीं होने वाली। न ही आतंकियों के मंसूबे पूरे होंगे बल्कि उन्हें करारा जवाब सहना पड़ेगा। 


शहीदों की शहादत पर  पिरथला के युवाओं ने निकाला कैंडल मार्च : गांव पिरथला में पुलवामा में व शहीद जवानों को श्रद्धा सुमन अर्पित करने के लिए कैंडल मार्च निकाला गया। जिसमें सैंकड़ों ग्रामीणों ने भाग लेकर पाकिस्तान मुर्दाबाद के नारे लगाए व शहीदों की शहादत को याद किया। उन्होंने कहा भारत देश के नौजवान पाकिस्तान के मंसूबों को कभी पूरा नहीं होने देगा। पीठ पर छुरा घोंपने वाले आतंकवादिओं को चेतावनी दी अगर हिम्मत है तो हमारे देश की सेना के सामने आकर लड़ाई लड़े फि र उन्हें पता चलेगा। उन्होंने शहीदों की आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना की व आतंकी हमले की कड़ी निंदा की। इस अवसर पर सैंकड़ों युवा ग्रामीण उपस्थित थे।


वाल्मीकि समाज ने दी श्रद्धांजलि : वाल्मीकि धर्मशाला में शहीद जवानों मूॢत के समक्ष कैंडल जलाकर उन्हें श्रद्धा सुमन अॢपत किए। शहीदों को नमन करते हुए राजेश वाल्मीकि ने कहा कि आज पूरा देश शहीद परिवारों के साथ खड़ा है। उनकी शहादत को हमेशा याद रखा जाएगा। इस दौरान उन्होंने घायल नौजवानों के जल्द स्वस्थ होने की कामना की। इस अवसर पर दर्जनों समाजसेवी उपस्थित थे। टाऊन पार्क में पुलवामा शहीदों को दी श्रद्धांजलि हिसार रोड पर शहीद मदनलाल ढींगरा टाऊन पार्क में शहर के प्रमुख समाजसेवियों ने इक_ा होकर पुलवामा के शहीदों को श्रद्धांजलि अॢपत की। इस दौरान कांग्रेस के वरिष्ठ नेता देवेंद्र सिंह बबली, डा. शिव सचदेवा, समाजसेवी रणधीर मलान, अनिता मेहता, विनय शर्मा, पम्मी भुटानी, सुरेंद्र सैनी सहित अनेक लोगों ने शहीदों को अपनी श्रद्धांजलि अॢपत की। इस दौरान  विचार प्रकट करते हुए समाजसेवियों ने कहा कि पाकिस्तान ने कायराना हरकत की है उसे अब उसकी भाषा में ही मुंहतोड़ जवाब दिया जाएगा। देवेंद्र बबली ने कहा कि पाकिस्तान ने पीछे से जो छुरा घोंपने का कार्य किया है देश सहन नहीं करेगा।

देश इसका मुंह तोड़ जवाब देगा। उन्होंने कहा वह 42 परिवारों का दुख दर्द भली-भांति जान सकते हैं क्योंकि उनका परिवार सेना से जुड़ा हुआ परिवार है। उसके दादा कैप्टन उमराव सिंह रहे हैं। उन्होंने कहा आंतकवाद को जड़ से खत्म करने की जरूरत है। शांतिप्रिय देश में जो इस तरह से प्रताडि़त कर रहा है देश उसे कभी सहन नहीं करेगा। इस अवसर पर श्याम आहूजा, ललित मोहन, जतिन बत्तरा, बबलू बंसल,नीरज सिंगला, रोहित मेहता, मोनू नरूला, सनी मेहता, ललित मेहता, राखी मेहता, कुलदीप, कर्मवीर व सचिन सहित भारी तादाद में युवा वर्ग उपस्थित थे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Deepak Paul

Recommended News

Related News

static