सऊदी अरब ने पाक के साथ किए 8 बड़े समझोते, प्रिंस सलमान 19 को पहुंचेगे भारत

punjabkesari.in Monday, Feb 18, 2019 - 12:09 PM (IST)

इस्लामाबाद/रियाद: पाकिस्तान पहुंचे सऊदी अरब के क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान ने पाक के साथ 20 अरब डॉलर के 8 बड़े समझौतों पर हस्ताक्षर किए। समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने 'अल अरबिया टीवी' के हवाले से बताया कि इनमें पाकिस्तानी बंदरगाह ग्वादर में सऊदी अरब की तेल कंपनी अरामको की रिफाइनरी का समझौता भी शामिल है, जो दुनिया की सबसे बड़ी रिफाइनरियों में से एक है।

'अल अरबिया' ने सऊदी क्राउन प्रिंस के हवाले से कहा, "पाकिस्तान सऊदी लोगों का एक प्रिय देश है और हम भागीदार होंगे, क्योंकि हम हमेशा से रहे हैं..।" उन्होंने कहा कि सऊदी अरब और पाकिस्तान आर्थिक साझीदारी, खासकर पर्यटन क्षेत्र में, विस्तार करने के लिए साथ मिलकर काम कर रहे हैं। बता दें कि क्राउन प्रिंस वर्तमान में रविवार से शुरू हुए अपने एशियाई दौरे के पहले चरण में पाकिस्तान के दो-दिवसीय आधिकारिक दौरे पर हैं।

इसके बाद वह भारत के पहले आधिकारिक दौर पर 19 फरवरी को दिल्ली पहुंचेंगे। उनकी यात्रा को खाड़ी देश के राजदूत ने दोनों देशों के बीच सभी क्षेत्रों में सहयोग को बढ़ाने के लिए 'ऐतिहासिक अवसर' बताया है। प्रिंस सलमान खाड़ी देश के रक्षा मंत्री भी हैं। उनकी इस यात्रा में आतंकवाद का विरोध और ऊर्जा सुरक्षा चर्चा के शीर्ष पर रहने की संभावना है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News