शहर में दिनभर निकल रहे जुलूस, होती रही श्रद्धांजलि सभाएं

punjabkesari.in Monday, Feb 18, 2019 - 11:58 AM (IST)

भिवानी(पंकेस): पुलवामा में सी.आर.पी.एफ. के काफिले पर वैलेंटाइन-डे के दिन आतंकवादियों के आत्मघाती हमले के 3 दिन बाद भी शहरवासियों का पाकिस्तान के प्रति गुस्सा कम होने का नाम नहीं ले रहा। उक्त घटना के विरोध में शहर में रविवार को भी दिनभर पाकिस्तान के खिलाफ जलूस निकलने के अलावा जगह जगह श्रद्धांजलि सभाएं हुईं। इस दौरान लोगों ने जहां शहीदों को नमन किया वहीं पाकिस्तान के खिलाफ हर तरह की अभद्र भाषा का प्रयोग किया। 

यहां बता दें कि वीरवार को पुलवामा में सी.आर.पी.एफ. के काफिले पर उस समय आत्मघाती आतंकी हमला किया गया जब हमारे जवान छुट्टियां काटकर बसों में ड्यूटी पर जा रहे थे। उस हमले में हमारे देश के 44 जवान शहीद हुए थे। उस दर्दनाक घटना के बाद से शहर में पिछले 3 दिन से लगातार पाकिस्तान के खिलाफ शहरवासी अपने गुस्से का इजहार कर रहे हैं। इसी के चलते शहरवासियों ने शनिवार को शहर के सभी बाजारों को बंद कर अपना रोष जाहिर किया था। 

जगह-जगह निकलते रहे जलूस

इसी कड़ी में रविवार को भी शहर में सुबह 10 बजे से पाकिस्तान विरोधी जलूस निकलते रहे। इस दौरान लोगों ने जहां जगह-जगह पाकिस्तानी झंडे को आग लगाई तो कहीं लोग हाथों में तिरंगा लेकर जलूस निकालते हुए पाकिस्तान मुर्दाबाद के नारे लगाते रहे। इसलिए रविवार का दिन होने के बावजूद शहर की सड़कों पर पाकिस्तान के खिलाफ प्रदर्शन करने वालों के काफिले दिन भर चलते रहे। इस दौरान लोग कभी किधर से तो कभी किधर से जलूस लेकर निकल रहे थे। 

कई जगह हुई श्रद्धांजलि सभाएं 

इसी प्रकार शहर में पुलवामा में शहीद हुए जवानों की आत्मा की शांति के लिए जगह-जगह श्रद्धांजलि सभाएं कीं। उन सभाओं में पहले लोग शहीदों की याद में 2-2 मिनट का मौन धारण करने के बाद पाकिस्तान की इस कायरतापूर्ण कार्रवाई के विरोध में केंद्र सरकार से इस मामले में कठोर कदम उठाने की मांग कर रहे थे। इसलिए कुल मिलाकर रविवार को भी शहर में पुलवामा की घटना के विरोध में शहरवासियों का गुस्सा कम होने का नाम नहीं ले रहा था। 

सभापा प्रदेशाध्यक्ष ने दी शहीदों को श्रद्धांजलि

सभापा की प्रदेशाध्यक्ष नीलम अग्रवाल ने पुलवामा में आतंकी हमले में शहीद हुए वीर जवानों को श्रद्धांजलि दी। इस दौरान उन्होंने कहा कि देश की रक्षा में तैनात वीर जवानों की बदौलत ही हम आज खुली हवा में सांस ले रहे हैं। इसलिए इस संकट की घड़ी में पूरे देश को एकजुट होकर सेना का साथ देना चाहिए। नीलम अग्रवाल ने कहा कि जब जब देश में भाजपा की सरकार बनी है तब तब देश में आतंकी हमलों में बढ़ौतरी हुई है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Deepak Paul

Recommended News

Related News

static