25 साल की महिला ने एक साथ दिया 7 बच्चों को जन्म

punjabkesari.in Monday, Feb 18, 2019 - 11:52 AM (IST)

बगदादः इराक में एक ऐसा मामला सामने आया है जिसके बारे में जानकर लोग हैरान है। यहां की 25 साल की महिला ने एक साथ 6 बेटी और एक बेटे को जन्म दिया है। इराक में एक साथ 7 बच्चों के जन्म का ये पहला मामला है। पूर्वी इराक के दियाली प्रोविन्स के एक हॉस्पिटल में महिला ने बच्चों को जन्म दिया। महिला और बच्चों का स्वास्थ्य बिल्कुल ठीक बताया जा रहा है।

स्थानीय स्वास्थ्य विभाग के एक प्रवक्ता ने बयान जारी कर कहा कि सभी बच्चे और मां स्वस्थ्य हैं।बच्चों के पिता यूसेफ फैदल ने कहा कि उन्होंने परिवार बढ़ाने की प्लानिंग नहीं की थी और अब उनको 10 बच्चों की देखभाल करनी होगी। इस मामले से लेबनान के एक अस्पताल में हुए छह बच्चों की याद भी ताजा हो गई है। तब एक महिला ने 3 बेटियों और 3 बेटों को एक साथ जन्म दिया था।माना जाता है कि दुनिया में सात जीवित बच्चों को एक साथ जन्म देने की घटना पहली बार अमेरिका के लोवा राज्य में 1997 में हुई थी ।

अमेरिका की घटना में कपल के फर्टिलिटी ट्रीटमेंट के बाद बच्चों का जन्म हुआ था। अमेरिका का मामला इतना चर्चित हो गया था कि तब अमेरिका के राष्ट्रपति बिल क्लिंटन ने खुद परिवार को फोन किया था और परिवार को कई फेमस टीवी शो में भी बुलाया गया था। कई कंपनियों ने कपल की मदद की पेशकश की थी और उन्हें एक घर भी गिफ्ट में दिया गया था।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News