पुलवामा आतंकी हमले में शहीद हिमाचल का लाल पंचतत्व में विलीन, पढ़ें खास खबरें

punjabkesari.in Saturday, Feb 16, 2019 - 05:24 PM (IST)

शिमला: जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में आतंकी हमले में शहीद हुए तिलक राज का अंतिम संस्कार शनिवार को पूरे राजकीय सम्मान के साथ उनके पैतृक गांव में किया गया। पांवटा साहिब में एक महिला का शव मिलने से क्षेत्र में सनसनी का माहौल बन गया। अक्सर सुर्खियों में रहने वाला माता पद्मावती कॉलेज ऑफ नर्सिंग संस्थान एक बार फिर विवादों में आ गया है। यहां कॉलेज की प्रताड़ना से तंग आकर नर्सिंग की एक छात्रा ने होस्टल की पांचवी मंजिल से छलांग लगाकर आत्महत्या की कोशिश की। मंडी जिला पुलिस की एसआईयू ने यहां एक घर पर दबिश देकर नानी और दोहते को स्मैक, नकदी और नशे के अन्य सामान के साथ गिरफ्तार किया है। इन्हीं सब मुद्दों को लेकर हिमाचल में घटित बड़ी खबरों से हम आपको अवगत कराते हैं-

पुलवामा आतंकी हमले में शहीद हुआ हिमाचल का लाल
जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में आतंकी हमले में शहीद हुए तिलक राज का अंतिम संस्कार शनिवार को पूरे राजकीय सम्मान के साथ उनके पैतृक गांव में किया गया। इस अवसर पर हजारों लोगों ने नम आंखों से शहीद को अंतिम विदाई दी। भारत माता की जय और पाकिस्तान मुर्दाबाद के नारे भी लगे। इसके साथ ही आतंकी संगठनों और पाकिस्तान के खिलाफ लोगों में रोष देखने को मिला। शहीद के अंतिम संस्कार में मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर, केंद्रीय मंत्री जेपी नड्डा, सांसद शांता कुमार, खाद्य आपूर्ति मंत्री किशन कपूर, नूरपुर के विधायक राकेश पठानिया, ज्वाली के विधायक अर्जुन ठाकुर, डीसी कांगड़ा संदीप कुमार, एसपी कांगड़ा संतोष पटियाल समेत अन्य लोग मौजूद रहे।

Hostel की पांचवीं मंजिल से कूदी नर्सिंग छात्रा
अक्सर सुर्खियों में रहने वाला माता पद्मावती कॉलेज ऑफ नर्सिंग संस्थान एक बार फिर विवादों में आ गया है। यहां कॉलेज की प्रताडऩा से तंग आकर नर्सिंग की एक छात्रा ने होस्टल की पांचवी मंजिल से छलांग लगाकर आत्महत्या की कोशिश की। गम्भीर रूप से घायल छात्रा जिंदगी और मौत से जूझ रही है, जिसका चंडीगढ़ के एक निजी अस्पताल में उपचार चल रहा है। दरअसल होस्टल में छात्रा से प्रबंधन को मोबाइल मिला था। उसके अगले दिन छात्रा को क्लास में न बिठाकर सभी छात्राओं से अलग बिठाया गया और कई प्रकार के सवाल छात्रा से किए गए। इससे परेशान छात्रा ने देर शाम होस्टल पहुंच कर पांचवी मंजिल से छलांग लगा दी।

National level competition में भाग लेगी HP महिला पुलिस कबड्डी टीम
इतिहास में पहली बार अंतरराष्ट्रीय स्तरीय स्टार कबड्डी खिलाड़ी प्रियंका नेगी के नेतृत्व में हिमाचल प्रदेश पुलिस महिला कबड्डी टीम जयपुर में आयोजित होने वाली पुलिस नेशनल मीट में भाग लेगी। पुलिस महिला टीम बिलासपुर के लुहणू मैदान पर पुलिस निरीक्षक एवं अंतरराष्ट्रीय स्तरीय स्टार कबड्डी खिलाड़ी प्रियंका के नेतृत्व में कड़ा अभ्यास कर खूब पसीना बहा रही है। पुलिस महिला कबड्डी टीम का नेतृत्व प्रियंका नेगी कर रही है जोकि वर्तमान में बिलासपुर में बतौर पुलिस निरीक्षक है।

SIU ने घर पर दबिश देकर दबोचे नानी-दोहता
प्रदेश में नशे का काला कारोबार इस कदर बढ़ता जा रहा है कि उम्रदराज लोग भी इस कारोबार को करने में कोई गुरेज नहीं कर रहे हैं। ताजा मामला मंडी जिला के सरकाघाट उपमंडल के रमेहड़ा गांव में सामने आया है। मंडी जिला पुलिस की एसआईयू ने यहां एक घर पर दबिश देकर नानी और दोहते को स्मैक, नकदी और नशे के अन्य सामान के साथ गिरफ्तार किया है। शुक्रवार शाम स्पेशल इन्वेस्टिगेशन यूनिट की टीम, प्रभारी सुनील कुमार के नेतृत्व में भांबला के पास गश्त पर थी। टीम को सूचना मिली कि यहां पर एक बुजुर्ग महिला और उसका पोता नशे के काले कारोबार में हैं।

पुलवामा आतंकी हमले के बाद Nauni University ने निकाली रोष रैली
पुलवामा आतंकी हमले की कड़ी निंदा करते हुए वीरवार को डा वाई एस परमार बागवानी एवं वानिकी विवि नौणी के छात्र-छात्राओं ने रोष रैली निकाली। जिसके बाद उन्होंने शहीद हुए जवानों की शहादत पर दो मिनट का मौन रखा । इसके बाद छात्रों ने पाकिस्तान का पुतला फूंक कर भारी रोष जताया। साथही पाकिस्तान मुर्दाबाद के नारे भी लगाए। इस दौरान छात्रों ने सरकार से एक ही बार में पाकिस्तान का सफाया करने की भी मांग की।

बड़े काम की है यह मिट्टी, भगाई कई रोग
अपने आसपास अपने नदी नालों के किनारे मिलने वाली काली मिट्टी या कीचड़ को तो देखा ही होगा। कोई आपको इस मिट्टी से किसी बीमारी को ठीक होने का दावा करे तो शायद आप यकीन नहीं करेंगे लेकिन अब यह सच्चाई है कि यह मिट्टी कई रोगों के लिए रामबाण साबित हो रही है। इस मिट्टी से कई बीमारियों को ठीक करने का दावा हिमाचल प्रदेश के राजीव गांधी राजकीय स्नातकोत्तर आयुर्वैदिक संस्थान पपरोला ने किया है।

पांवटा साहिब में महिला ने नहर में छलांग लगाकर की आत्महत्या
हिमाचल प्रदेश के पांवटा साहिब में एक सनसनी मामला सामने आया है। जहां एक महिला का शव मिलने से क्षेत्र में सनसनी का माहौल बन गया है। जानकारी के अनुसार आज सुबह ही महिला ने उत्तराखंड कुल्हाल नहर में छलांग लगाकर आत्महत्या कर ली। जब इस बात का पता आस-पास के लोगोंको लगा तो उन्होंने इसकी सूचना पुलिस को दी। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहंची और शव को अपने कब्जे में लिया। फिलहाल पुलिस अभी यह जांच में लगी है कि महिला कहा की रहने वाली है और उसने यह खौफनाक कमद क्यों उठाया।

पुलवामा आतंकी हमले के बाद नूरपूर में उबला पूर्व सैनिक का गुस्सा
हिमाचल प्रदेश में पुलवामा, जम्मू-कश्मीर में आतंकी हमले में शहीद हुए जवानों की आत्मा की शांति के लिए नूरपूर के पूर्व सैनिक लीग ने दो मिनट का मौन रखकर श्रद्धांजलि दी। वहीं आतंकी घटना से आक्रोशित पूर्व सैनिकों ने पाकिस्तान मुर्दाबाद के नारे लगाए। इस अवसर पर कैप्टन हरी सिंह महासचिव ने शहीदों के नमन व श्रद्धांजलि देते हुए शहीदों के परिवारों को सहानुभूति जताई है। उन्होंने कहाकि हम पाकिस्तान को माफ करते आ रहे है। यह बहुत दुख की बात है। उन्होंने कहाकि हम एक सर्जिकल स्ट्राइक करके चुप करके बैठ गए जबकि यह कार्रवाई हमें बीच बीच में जारी रखनी चाहिए थी। तब शायद यह इतना बड़ा हादसा न होता।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

kirti

Recommended News

Related News