मंडी के चौंतड़ा व सिरमौर के शिलाई को IPH डिवीजन का तोहफा, पदों को भरने में जुगाड़ लगाएगी सरकार

punjabkesari.in Friday, Feb 15, 2019 - 09:18 PM (IST)

शिमला: सूबे की सरकार ने 2 नए आई.पी.एच. डिवीजन तथा 2 नए सब डिवीजन खोले हैं। सरकार द्वारा जारी अधिसूचना के अनुसार सिरमौर के शिलाई और मंडी के चौंतड़ा में आई.पी.एच. डिवीजन तथा सिरमौर के रोहनाट व मंडी के चौंतड़ा में ही नया आई.पी.एच. सब डिवीजन खोला गया है। इनमें सरकार ने अधिकारियों व कर्मचारियों के पद सृजित कर दिए हैं लेकिन नए पद सृजित करने की बजाय अन्य डिवीजन व सब डिवीजन से पद शिफ्ट करके भरने का फैसला लिया गया है। आई.पी.एच. महकमा पहले ही स्टाफ की कमी झेल रहा है, ऐसे में नए खोले गए आई.पी.एच. डिवीजन तथा सब डिवीजन के लिए नए पद सृजित करने की बजाय सरकार जुगाड़ से ही इनमें पद भरने जा रही है।

चौंतड़ा आई.पी.एच. डिवीजन में 25 पद सृजित

मंडी के चौंतड़ा आई.पी.एच. डिवीजन व सब डिवीजन के लिए कुल 25 पद सृजित किए हैं, जिसमें अधिशासी अभियंता, सहायक अभियंता, अधीक्षक ग्रेड-2, डिवीजनल अकाऊंटैंट व हैड ड्राफ्ट्समैन का 1-1पद, जूनियर इंजीनियर के 2, क्लर्क के 5, वाटर वर्क क्लर्क व जूनियर ऑफिस असिस्टैंट का 1-1, चपड़ासी के 4, चौकीदार के 2 तथा ड्राइवर का एक पद सृजित किया गया है। जोगिंद्रनगर, लडभड़ोल तथा चौंतड़ा सब डिवीजन का प्रशासनिक कंट्रोल चौंतड़ा डिवीजन के पास रहेगा।

शिलाई में 18 पदों पर होगी भर्ती

इसी तरह सिरमौर के शिलाई में आई.पी.एच. डिवीजन को कुल 18 पदों में से अधिशासी अभियंता, अधीक्षक ग्रेड-2 के 1-1 पद, सीनियर असिस्टैंट के 2 पद, हैड ड्राफ्ट्समैन, ड्राफ्ट्समैन, डिवीजनल अकाऊंटैंट, जूनियर ड्राफ्ट्समैन का 1-1 पद, क्लर्क के 4, ड्राइवर का एक, चपड़ासी के, चौकीदार व सफाई कर्मी का एक पद सृजित किया गया है। इसके बाद कफोटा, शिलाई और रोहनाट आई.पी.एच. सब डिवीजन का प्रशासनिक कंट्रोल शिलाई डिवीजन के अधीन रहेगा।

रोहनाट सब डिवीजन में भरे जाएंगे ये पद

रोहनाट सब डिवीजन में सहायक अभियंता, सीनियर असिस्टैंट, सर्वेयर, डब्ल्यू.डब्ल्यू.सी. कलाइंट एटैंडैंट, चपड़ासी व चौकीदार का एक-एक पद सृजित किया गया है। रोहनाट सब डिवीजन के लिए पांवटा डिवीजन से अधिशासी अभियंता का पद शिफ्ट किया गया है। शेष अन्य पद विभागीय कर्मचारियों में से भरे जाएंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News