पुलवामा आतंकी हमले में हिमाचल का जवान शहीद

punjabkesari.in Thursday, Feb 14, 2019 - 11:24 PM (IST)

धर्मशाला/कांगड़ा (जिनेश/कालड़ा): जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले में 42 जवान शहीद हुए हैं जिनमें हिमाचल के जिला कांगड़ा का लाल भी शामिल है। जानकारी के मुताबिक कांस्टेबल तिलक राज पुत्र लायक राम, निवासी जंदरोह धेवा ग्राम पंचायत नाना तहसील ज्वाली भी इस आतंकी हमले में शहीद हो गया है। घटना की जानकारी मिलने के बाद पूरे इलाके में शोक की लहर दौड़ गई। जानकारी के मुताबिक ज्वाली के शहीद कांस्टेबल तिलक राज 30 साल का बताया जा रहा है और सी.आर.पी.एफ. में कार्यरत था।

11 फरवरी को छुट्टी काटकर ड्यूटी पर गया था जवान

कांस्टेबल तिलक राज 3 दिन पहले ही 11 फरवरी को छुट्टी काटकर घर से वापस ड्यूटी पर गया था। शहीद की पत्नी को बेटा हुआ था जिस कारण यह छुट्टी पर आया हुआ था। शहीद के रिश्तेदारों की मानें तो शहीद तिलक राज की पत्नी को कुछ दिन पहले ही पुत्र रत्न की प्राप्ति हुई थी। शहीद का एक और पुत्र भी है जोकि 2 साल का है। तिलक राज पुत्र प्राप्ति की खुशियां मनाकर वापस ड्यूटी पर गया था। शहीद के पिता लायक राम खेतीबाड़ी व मेहनत मजदूरी करते हैं। सूचना के मुताबिक शहीद की ड्यूटी जम्मू से श्रीनगर जा रहे सी.आर.पी.एफ. के काफिले को एस्काट करने में लगी हुई थी। इनको सूचना दी गई थी कि उन्हें सी.आर.पी.एफ. के काफिले को एस्काट करना है जहां पर कांस्टेबल तिलक की गाड़ी को आतंकियों ने अपनी गाड़ी से टक्कर मार दी। शहीद की यूनिट 76 बटालियन बताई जा रही है।

श्रीनगर आर्मी अस्पताल में पाई शहादत

शहीद की शहादत की जानकारी देते हुए डी.सी. कांगड़ा संदीप कुमार ने बताया कि कांस्टेबल तिलक राज ने शहादत पाई है। आतंकवादी हमले में तिलक राज गंभीर रूप से घायल हुआ था, जिसे श्रीनगर आर्मी अस्पताल में पहुंचाया गया था जहां पर उसने शहादत पाई। उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर को जैसे ही इस बात की सूचना मिली उन्होंने खाद्य आपूर्ति मंत्री किशन कपूर और ज्वाली के विधायक को परिवार को ढांढस बांधने के लिए शिमला से भेज दिया है। ज्वाली के विधायक अर्जुन ठाकुर ने बताया कि जैसे ही इस बात की सूचना मिली है, वह शिमला से ज्वाली के लिए रवाना हो गए हैं और यह दुखद घटना है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News