बिजली का बिल देख उपभोक्‍ता के होश उड़े, आप भी जानकर हो जाएंगे हैरान

punjabkesari.in Friday, Feb 15, 2019 - 10:58 AM (IST)

शिमला : शिमला जल प्रबंधन कंपनी ने शहर के उपभोक्ताओं को पानी के जो बिल जारी किए हैं उन्हें देख उपभोक्ताओं की नींद उड़ गई है। कंपनी ने कहीं पर फ्लैट रेट से तो कहीं पर मीटर रीडिंग के तहत उपभोक्ताओं को बिल जारी किए हैं जिसने आम जनता की परेशानी बढ़ा दी है। आम जनता को अप्रैल से लेकर अगस्त तक के बिल एक साथ जारी किए गए हैं। इनमें घरेलू व कर्मिशयल उपभोक्ता दोनों हैं जिन्हें कंपनी ने पानी के बिल जारी किए हैं। कई महीनों का बिल एक साथ जारी होने पर उपभोक्ताओं पर अतिरिक्त वित्तीय बोझ पड़ गया है।

शहर के कर्मिशयल उपभोक्ताओं को कंपनी ने 40 से 50 हजार रुपए तक के बिल जारी किए हैं जिससे लोगों की परेशानी बढ़ गई है, वहीं कंपनी ने बीते साल शिमला में जल संकट के दौरान मई माह का बिल भी जारी किया है जबकि मई महीने में शिमला की जनता को पानी नहीं मिला है। मई का बिल माफ करने के लिए नगर निगम सदन ने बाकायदा प्रस्ताव पारित कर सरकार को भेजा है, साथ ही कंपनी के समक्ष भी पार्षदों ने मई महीने के बिल माफ करने की मांग उठाई थी लेकिन पार्षदों की मांग को दरकिनार कर कंपनी ने आम जनता को मई महीने का बिल भी थमा दिया है।

नगर निगम पार्षदों शैली शर्मा, सिम्मी नंदा, दिवाकर देव, अर्चना धवन व राकेश चौहान सहित अन्य पार्षदों का कहना है कि कंपनी ने आम जनता को भारी-भरकम बिल जारी किए हैं जिससे जनता परेशान है। पार्षदों ने इसका विरोध किया है। पार्षदों ने कहा कि कहीं पर बिल फ्लैट रेट के हिसाब से जारी किए गए तो कहीं मीटर रीङ्क्षडग के तहत बिल दिए गए हैं। शहर में करीब 33,000 घरेलू व कर्मिशयल पानी के उपभोक्ता हैं जिन्हें कंपनी ने पिछले 5 से 8 महीनों के बिल जारी किए हैं, वहीं शिमला जल प्रबंधन कंपनी ने पानी के बिल जमा करवाने के लिए तारीख को 15 फरवरी से बढ़ाकर 15 मार्च कर दिया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

kirti

Recommended News

Related News