मकर से निकलकर कुंभ में आए सूर्य देव, जानें किस राशि को होगा लाभ

punjabkesari.in Wednesday, Feb 13, 2019 - 12:03 PM (IST)

ये नहीं देखा तो क्या देखा (VIDEO)
जैसे कि हम आपको बता चुके हैं कि आज यानि 13 फरवरी 2018 कोे सूर्य ने मकर राशि से निकलकर कुंभ में प्रवेश कर लिया है, जिसे कुंभ संक्रांति कहा जाता है। चूंकि सूर्य का ये गोचर कुंभ आयोजन के दौरान होता है, इसलिए इस दिन तीर्थों पर स्नान का भी बहुत महत्व माना जाता है। इसके साथ ही ये दिन सूर्य उपासना के लिए भी बहुत उत्तम माना जाता है। ज्योतिष की मानें तो सूर्य के इस राशि परिवर्तन करने से व्यक्ति की कुंडली में शुभ और अशुभ असर होता है। तो आइए जानें कि सूर्य के कुंभ राशि में गोचर करने पर 12 राशियों पर क्या प्रभाव पड़ने वाला है-
PunjabKesari, Surya Planet, सूर्य ग्रह, Surya
मेष: समय खुशियां लेकर आने वाला है। हर इच्छा पूरी होगी। समय मंगलकारी साबित होने वाला है। आर्थिक दृष्टि से लाभ प्राप्त होगा। आध्यात्मिक एवं धार्मिक गतिविधियों में रुचि बढ़ेगी। पिता के लिए भी समय बेहद समृद्धशाली रहेगा।
PunjabKesari, Aries, मेष
वृष: समय परिवार में निराशा का भाव उत्पन्न करेगा। पारिवारिक जीवन प्रभावित होगा। मन में असंतोष पैदा होगा। वाणी पर संयम रखें व सबसे शिष्टता पूर्वक बात करें अन्यथा लेने के देन पड़ सकते हैं। स्वास्थ्य भी गड़बड़ हो सकता है।
PunjabKesari, वृष, Taurus
मिथुन: भाग्य पूरी तरह से आपके साथ रहेगा। नौकरी वालों को मेहनत और अच्छे प्रयासों की वजह से लाभ मिलेगा। इच्छाशक्ति और निर्णय लेने की क्षमता में वृद्धि होगी। झूठे आरोप लग सकते हैं। पिता के साथ मन मुटाव हो सकता है।
PunjabKesari, Gemini, मिथुन
कर्क: समय मुश्किलों भरा हो सकता है। बेतुके खर्च बढ़ा सकता है एकाग्रता में कमी आ सकती है और मानसिक तनाव हो सकता है। किसी विवाद की वजह से मान सम्मान में भी कमी आ सकती है। बेवजह यात्रा भी करनी पड़ सकती है।
PunjabKesari, कर्क, Cancer
सिंह: यह गोचर से आपके अंदर क्रोध की प्रवृत्ति बढ़ेगी। कार्य स्थल में नई पहचान मिलेगी और मान सम्मान बढ़ेगा। पार्टनरशीप में बिजनेस निकसान देगा। अविवाहितों का लव पार्टनर की ओर झुकाव बढ़ेगा पार्टनर की सेहत बिगड़ सकती है।
PunjabKesari, Leo, सिंह
कन्या: विरोधियों पर बढ़त बनाने में कामयाब रहेंगे। मेहनत करेंगे और इसके फलस्वरूप अच्छे फलों की प्राप्ति भी होगी। नकारात्मक विचारों से दूरी बना कर रखें और काम में तेजी लाए। सिरदर्द और बुखार के कारण परेशानी आ सकती है। 
PunjabKesari, Virgo, कन्या
तुला: इस गोचर में आर्थिक लाभ और आय में वृद्धि की संभावना है। छात्रों की एकाग्रता भंग हो सकती है। बच्चों की सेहत पर ध्यान दें। लव लाइफ में ग़लतफ़हमी बढ़ेगी। छोटे भाई बहन के जरिए भी आपको आर्थिक लाभ होने के योग है।
PunjabKesari, तुला, Libra
वृश्चिक: यह गोचर अनुकूल रहेगा। पारिवार में तनाव और टकराव का माहौल बनेगा। कार्यस्थल पर आप अपना बेहतरीन प्रदर्शन करेंगे। माता का स्वास्थ्य प्रभावित हो सकता है। जीवनसाथी को कार्यक्षेत्र में सम्मान और नई पहचान मिलेगी।
PunjabKesari, Scorpio, वृश्चिक
धनु: निर्णय लेने की क्षमता बढ़ेगी। धार्मिक व आध्यात्मिक कार्यों में रुचि बढ़ेगी। सार्वजनिक जीवन में मान सम्मान बढ़ता जाएगा। काम के सिलसिले में छोटी दूरी की यात्रा पर जाने के योग हैं। बड़े भाई बहनों के लिए समय अशुभ रहेगा। 
PunjabKesari, Sagittarius, धनु
मकर: आर्थिक लाभ मिलने के योग है। अप्रत्याशित लाभ हो सकता है। ससुराल पक्ष से आर्थिक लाभ के योग हैं। धार्मिक कार्यों में झुकाव बढ़ेगा। कार्यस्थल आपका प्रदर्शन बेहतर रहेगा। वाणी में संयम बरतें। परिजनों से टकराव के योग हैं।
PunjabKesari, मकर, Capricorn
कुंभ: संक्रमण की वजह से सेहत खराब हो सकती है। जीवनसाथी और लवमेट के साथ रिश्तों में विश्वास बढ़ेगा। कार्यस्थल पर बेहतर प्रदर्शन करेंगे। सामाजिक जीवन में बदलाव आएगा आपके अंदर क्रोध बढ़ेगा अतः संयम से काम लें।
PunjabKesari, Aquarius, कुंभ
मीन: नौकरी-पेशा लोगों के लिए यह गोचर बेहद मंगलकारी रहेगा। सरकारी कर्मचारियों को शुभ समाचार मिलेगा। प्राइवेट सेक्टर में काम करने वालों को प्रमोशन के योग है। परिश्रम का उचित लाभ मिलेगा। आपमे अहंकार भी आ सकता है।
PunjabKesari, मीन, Pisces
आचार्य कमल नंदलाल
ईमेल- 
kamal.nandlal@gmail.com
न सोना, न चांदी कान में ये metal पहनने से बदल सकती है आपकी पूरी ज़िंदगी (VIDEO)

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Jyoti

Recommended News

Related News