गुप्त नवरात्रि में इनमें से कर लें ये एक भी उपाय, संवर जाएगी किस्मत

punjabkesari.in Thursday, Feb 07, 2019 - 01:27 PM (IST)

ये नहीं देखा तो क्या देखा (VIDEO)
5 फरवरी से इस साल के गुप्त नवरात्रि शुरू हो चुके हैं। बता दें इन नवरात्रि में मां दुर्गा मां के दसमहाविद्याओं की पूजा होती हैं। ये भी कहा जाता है कि ये नवरात्रि ज्यादातर तंत्र शक्तियों को प्राप्त करने के लिए बहुत शुभ माने जाते हैं। लेकिन आपको बता दें कि इसके साथ ही  अगर इस नवरात्रि के दौरान कुछ सात्विक उपाय और कुछ मंत्रों का जाप किया जाए तो अलग-अलग तरह के शुभ फल प्राप्त होते हैं। ज्योतिष के मुताबिक अगर गुप्त नवरात्रि के दौरान पूर्ण श्रद्धा और विश्वास के साथ इन सरल शक्तिशाली उपायों में से कोई एक उपाय भी कर लिया जाए तो जीवन में सुखों की वृद्धि होती है और साथ ही देवी दुर्गा लक्ष्मी के रूप में धन वर्षा करती हैं।
PunjabKesari, Gupt Navratri, Magh Gupt Navratri
तो आइए जानते हैं इन उपायों के बारे में-
ज्योतिष और हिंदू शास्त्रों के अनुसार गु्प्त नवरात्र में माता दुर्गा जी को शहद को भोग लगाने से सुंदर रूप की प्राप्ति होती है और साथ ही व्यक्तित्व में तेज प्रकट होता है।

इसके अलावा गुप्त नवरात्रि के दौरान मां दुर्गा की आराधना पूजा-पाठ लाल रंग के आसन पर बैठकर करना अधिक शुभ माना गया है। इससे सभी मनोकामनाओं की पूर्ति होती है।

इसके अलावा इस दौरान गुप्त जीवन में स्थाई लक्ष्मी पाने के लिए रोज़ाना पान में गुलाब की 7 पंखुरियां रखकर मां दुर्गा को चढ़ाएं।
PunjabKesari, Gupt Navratri, Magh Gupt Navratri, Gupt Navratri 2019
गुप्त नवरात्रि के 9 दिनों में “ॐ सर्वमंगल मांगल्ये शिवे सर्वार्थ साधिके। शरण्ये त्र्यंबके गौरी नारायणि नमोस्तुते।।“ मंत्र का जाप करने से हर काम में सफलता मिलती है।

ज्योतिष के अनुसार गुप्त नवरात्र में पड़ने वाले सोमवार और शनिवार के दिन शिवलिंग पर काले तिल और गंगाजल चढ़ाने से हर तरह की  बीमारी से मुक्ति मिल जाती है।

शत्रुओं से रक्षा पाने के लिए मां दुर्गा के इस मंत्र का जाप करें।
ॐ जयंती मङ्गलाकाली भद्रकाली कपालिनी।
दुर्गा क्षमा शिवा धात्री स्वाहा स्वधा नमोऽस्तुते ।।

गुप्त नवरात्रि में सुबह श्रीरामरक्षा स्तोत्र का पाठ करने से ज़रूरी काम में  आ रही बाधाएं दूर होती हैं और सफलता हासिल होती हैं।
PunjabKesari, Sri Raam, Sri Raam Image, श्री राम
अशुभ नहीं शुभ होता है नंबर 3, जानें कैसे ? (VIDEO)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Jyoti

Recommended News

Related News