आर्थिक संकटों से मुक्ति पाने के लिए शनिवार के दिन ज़रूर करें ये काम

punjabkesari.in Saturday, Feb 02, 2019 - 04:36 PM (IST)

ये नहीं देखा तो क्या देखा (VIDEO)
वैसे तो शनिवार शनिदेव का दिन माना जाता है। मगर कुछ मान्यताओं और ज्योतिष शास्त्र के अनुसार इस दिन बजरंगबली के पूजन का भी पूरा विधान है। कहा जाता है अगर कोई व्यक्ति इस दिन शनिदेव के कुप्रभाव से बचने के लिए हनुमान जी की पूजा करता है उसके जीवन में शनिदोष के कारण आई सारी समस्याएं खत्म हो जाती हैं। शास्त्रों में शनिदेव और पवनपुत्र को लेकर कथा के अनुसार शनिदेव ने खुद अपने भक्तों को कहा है कि जो शनिवार के दिन मेरे पूजन के साथ या अलावा हनुमान जी का पूजन करेगा मैं उस पर हमेशा अपनी कृपा बरसाऊंगा।

अगर आप भी चाहते हैं कि शनिदेव आपके ऊपर अपनी कृपा बरसाए तो शनिवार के दिन हनुमान जी का विधि-विधान के साथ पूजा-पाछठ ज़रूर करें। इसके अलावा इस दिन इनसे संबंधित कुछ उपाय भी कर सकते हैं, जिन्हें अपनाने से हनुमान दी के साथ-साथ आप पर शनिदेव की भी कृपा बरस सकती है।

शनिवार के दिन हनुमान मंदिर में जाकर श्रृद्धापूर्वक हनुमान जी से सभी संकटों और दरिद्रता को दूर करने की प्रार्थना करें। इसके बाद इन्हें दिन गुड़ और चने का भोग लगाएं।

इसके अलावा शनिवार के दिन बजरंगबली को पान और उसके साथ लाल रंग के फूल ज़रूर चढ़ाएं।

मंगल दोष और शनि दोष दूर करने के लिए शनिवार के दिन हनुमान जी की सच्चे मन से पूजा-अर्चना और उनका ध्यान करें। इससे निश्चित ही सभी दोष दूर होंगे।

बजरंगबली को प्रसन्न करने के लिए 108 बार इन मंत्रों का जाप करें।

'ॐ श्री हनुमंते नमः'
'ॐ रामदूताय नम:'।।


इस दिन भूलकर भी कांटा, छुरी, कैंची, नेल कटर आदि जैसी अन्य धारदार वस्तुएं न खरीदें।
क्या पूजा का दिया बुझने के बाद आपके साथ भी होती हैं ऐसी वारदातें (VIDEO)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Jyoti

Recommended News

Related News