षटतिला एकादशी के दिन अपनी राशि अनुसार करें इन चीज़ों का दान

punjabkesari.in Wednesday, Jan 30, 2019 - 06:06 PM (IST)

ये नहीं देखा तो क्या देखा ( VIDEO)
31 जनवरी 2019 को भगवान विष्णु को समर्पित षटतिला एकादशी का पर्व मनाया जाएगा। इस एकादशी के नाम से ही स्पष्ट होता है कि इस पर तिलों का बहुत महत्व होगा। ज्योतिष के अनुसार इस दिन सच्चे मन से भगवान विष्णु को याद करते हुए दान, तर्पण आदि करने से मोक्ष की प्राप्ति होती है। ज्योतिष शास्त्र में बताया गया है कि अगर इस दिन अपनी राशि अनुसार दान किया जाए तो बहुत लाभ प्राप्त होते हैं। तो आइए जानते हैं राशि अनुसार आपको इस खास दिन किस चीज़ का दान करना चाहिए-
PunjabKesariमेष -
इस राशि के जातकों को मन को शांत रखने के लिए तिल का दान करना चाहिए। ऐसा करना इनके लिए बहुत फायदेमंद साबित हो सकता है।

वृष -
वृष राशि वालों को षटतिला एकादशी का उपवास करने से मानसिक रूप से संतुष्टि मिलेगी। इस राशि के लोगों को गरीबों में पीली मिठाई बांटनी चाहिए। इससे ये अपना हर काम बड़ी ही कुशलता से कर पाएंगे।

मिथुन -
इस राशि के लोग अगर कारोबार में तरक्की पाना चाहते हैं तो षटतिला एकादशी के दिन अपनी क्षमता अनुसार गरीबों में पीला हलवा बांटें। 

कर्क -
कर्क राशि के लोगों को इस दिन उपवास रखकर पूरे मन से भगवान विष्णु का पूजन करना चाहिए। पूजन समाप्त करके किसी गरीब कन्या को पेटभर भोजन कराएं इससे आपकी नौकरी संबंधित सारी परेशानियों से खत्म होंगी और आपको कोई गुडन्यज़ मिलेगी।

सिंह -
इस राशि के लोग इस दिन श्रीहरि के उपवास ज़रूर करें। अपनी हैसियत के अनुसार गरीबों में कपड़े बांटें। इससे शरीर स्वस्थ रहेगा।
PunjabKesari

कन्या -
कन्या राशि के लोगों को इस दिन फल का दान करना चाहिए। ज्योतिष के अनुसार इस राशि के लोग अगर इस दिन का व्रत मानसिक चिंता से बचने के लिए उपवास रखना लाभकारी होगा।

तुला -
उपवास करने से आंतरिक ऊर्जा बढ़ेगी। नया कार्य करने की शारीरिक तथा मानसिक स्थिति अच्छी रहेगी।

वृश्चिक -
इस दिन उपवास करने से गंभीर रोगों से मुक्ति मिलेगी। घर में खुशहाली आएगी।

धनु -
ज्योतिष के अनुसार धनु राशि के लोग को षटतिला एकादशी का व्रत करने से  जटिल रोगों में राहत मिलेगी और साथ ही बेचैनी और नींद की समस्या दूर होगी।

मकर -
मकर राशि के जातकों को उपवास करने से शरीर से जुड़ी छोटी-मोटी समस्या से मुक्ति मिलेगी और मानसिक शांति प्राप्त होगी।

कुंभ -
इन लोगों को षटतिला एकादशी का व्रत करने से व्यवसाय में लाभ के कई अवसर प्राप्त होंगे।

मीन -
मीन राशि वाले लोग इस व्रत करने से शारीरिक और मानसिक सुख पाएंगे। कहने का भाव है कि इनकी इससे जुड़ी हर तरह की परेशानी दूर होगी।
PunjabKesari
Kundli Tv- गुरुवार को किया ये एक काम दिलाएगा कर्ज से छुटकारा (VIDEO)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Jyoti

Recommended News

Related News