EVM हैकिंग विवाद: भाजपा का कांग्रेस से सवाल- लंदन में क्या कर रहे थे कपिल सिब्बल?

punjabkesari.in Tuesday, Jan 22, 2019 - 03:45 PM (IST)

नेशनल डेस्क: लंदन में एक हैकर द्वारा ईवीएम हैक होने का दावा किए जाने के बाद देश की राजनीति में भूचाल आ गया है। केन्द्रीय मंत्री रवि शंकर प्रसाद ने सभी आरोपों पर पलटवार करते हुए कहा कि यह ईवीएम हैकिंग कार्यक्रम कांग्रेस द्वारा प्रायोजित किया या था। 
PunjabKesari

रविशंकर प्रसाद ने कहा कि सैय्यद सुजा कहां से प्रकट हो गया पता नहीं। चार साल से मैंने कभी इसका नाम नहीं सुना है। सुजा दावा कर रहा है कि कि ईवीएम के जरिए 2014 चुनाव में धांधली की गई, हम इस दावे का पर्दाफाश करेंगे। उन्होंने कहा कि हैकर ने ईवीएम हैकिंग के कोई सबूत नहीं दिये, बिना सबूत देश पर इतना बड़ा इल्जाम लगाया गया। 
PunjabKesari
वहीं केन्द्रीय मंत्री कपिल सिब्बल पर सवाल उठाते हुए कहा कि वह उस कार्यक्रम में क्या कर रहे थे? क्या वह कांग्रेस की तरफ से मॉनिटरिंग करने गए थे? कांग्रेस हमेशा उनसे ऐसा काम कराती है. चाहे बात राम मंदिर की बात हो या महाभियोग की बात। उन्होंने कहा कि भारत के लोकतंत्र की चर्चा दुनिया में होती है, दुनिया हमसे सीखना चाहती है। लेकिन जो पार्टी देश में 58 साल शासन कर चुकी है, वही चुनाव आयोग पर सवाल उठा रही है।
PunjabKesari

प्रसाद ने कहा कि 2017 में चुनाव आयोग ने खुली चुनौती दी थी कि कोई भी पार्टी आकर यह साबित करे कि ईवीएम को हैक किया जा सकता है। वह हैकर भी उस समय दिखाई नहीं दिया। बता दें कि सैयद शुजा के तौर पर पहचाने गए इस शख्स ने लंदन से स्काइप के जरिए संवाददाता सम्मेलन किया। उसने कहा कि अपनी टीम के कुछ सदस्यों की हत्या किए जाने के बाद वह भयभीत महसूस कर रहा था इसलिए 2014 में भारत से भाग आया था। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News