AIIMS से लोगों को प्रत्यक्ष-अप्रत्यक्ष रूप से मिलेगा आर्थिक लाभ : सुभाष ठाकुर

punjabkesari.in Saturday, Jan 19, 2019 - 08:16 PM (IST)

बिलासपुर (मुकेश): बिलासपुर जिला के कोठीपुरा में बनने वाले एम्स से जहां प्रदेश के लोगों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं मिलेंगी, वहीं युवाओं के लिए रोजगार के भी संसाधन उपलब्ध होंगे। यह जानकारी विधायक सदर सुभाष ठाकुर ने कोठीपुरा में निर्मित होने वाले एम्स के लिए 21 जनवरी को मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर तथा केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री जगत प्रकाश नड्डा द्वारा किए जाने वाले भूमि पूजन समारोह स्थल में किए जाने वाले आवश्यक प्रबन्धों का जायजा लेने के उपरांत दी। उन्होंने बताया कि एम्स के निर्माण से इस क्षेत्र के साथ लगती पंचायतों के लोगों को प्रत्यक्ष तथा अप्रत्यक्ष रूप से आर्थिक रूप से भी लाभ मिलेगा। उन्होंने कहा कि वर्तमान समय में पहले की अपेक्षा भूमि का और ज्यादा महत्व बढ़ गया है जिसके कारण यह क्षेत्र स्वत: ही और भी विकसित होंगे और अन्य विभिन्न गतिविधियों को भी बढ़ावा मिलेगा।
PunjabKesari, Subhash Thakur Image

स्वास्थ्य के क्षेत्र में देश के मानचित्र पर अंकित होगा प्रदेश व जिला का नाम

उन्होंने कहा कि जिला में एम्स के स्थापित होने के उपरांत जिला व प्रदेश का नाम स्वास्थ्य के क्षेत्र में देश के मानचित्र पर अंकित हो जाएगा जोकि प्रदेशवासियों के लिए गौरव की बात है। उन्होंने कहा कि बिलासपुर में एम्स के स्थापित होने का मुख्य कारण है कि प्रदेश तथा केन्द्र में एक ही राजनीतिक दल की सरकारें हैं, जिसका प्रतिफल है कि बिलासपुर में अब निर्मित होने वाले एम्स के कार्य को गति मिली है। इस अवसर पर पूर्व विधायक रणधीर शर्मा ने कहा कि लम्बे अर्से से बिलासपुर के लोगों को जिला में एम्स के कार्य को शुरू होने की आशा थी जोकि अब न केवल पूरी होने जा रही है बल्कि बिलासपुर के लिए एक मील का पत्थर भी साबित हो रही है। उन्होंने कहा कि बिलासपुर के लोगों का एम्स का सपना साकार हो रहा है। 21 जनवरी को मुख्यमंत्री और केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री भूमि पूजन कार्यक्रम के लिए बिलासपुर में आ रहे हैं, जिसके पश्चात एम्स निर्माण का कार्य विधिवत रूप से आरम्भ हो जाएगा।
PunjabKesari, Inspection Image

एल.ई.डी. स्क्रीन पर दिखाया जाएगा एम्स का स्वरूप

इस मौके पर डी.सी. विवेक भाटिया ने जानकारी देते हुए बताया कि एम्स भूमि पूजन की सभी आवश्यक व्यवस्थाएं पूर्ण तत्परता के साथ पूरी की जा रही हैं। उन्होंने बताया कि समारोह स्थल पर आने वाले लेगों के लिए पार्किंग की व्यवस्था के लिए अलग से स्थान निर्धारित किया गया है। उन्होंने बताया कि एम्स के निर्माण के पश्चात एम्स का कैसा स्वरूप होगा उसे भूमि पूजन कार्यक्रम के दौरान सीधे लोगों को दिखाने के लिए एल.ई.डी. स्क्रीन भी लगाई जा रही है। उन्होंने बताया कि कार्यक्रम के दौरान यातायात व्यवस्था को सुचारू रूप से बनाए रखने के लिए विशेष प्रबन्ध किए जा रहे हैं। इस मौके पर पुलिस अधीक्षक अशोक कुमार, ए.डी.एम. श्रवण मांटा, ए.एस.पी. भागमल, अधिशासी अभियंता वी.एन. पराशर, बी.डी.ओ. गौरव धीमान के अतिरिक्त सम्बन्धित विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News