सवारियों की जान खतरे में डालकर अपने शौंक पूरे कर रहा है बस चालक, वीडियो वायरल

punjabkesari.in Saturday, Jan 19, 2019 - 04:40 PM (IST)

बठिंडा (विजय):सैल्फी लेने के चक्कर में कई लोग जान गवा चुके हैं, लेकिन पी.आर.टी.सी. बस चालक का अजीबो-गरीबी शौक सामने आया है जोकि मोबाइल पर चैटिंग कर बस में बैठी सवारियों की जान खतरे में डाल रहा है। यह मामला सोशल मीडिया की सुर्खियां बन गया।
PunjabKesari
वीरवार को मलोट से 1.40 बजे चलने वाली पी.आर.टी.सी. बस का चालक बस में बैठी 50 से अधिक सवारियों की प्रवाह किए बिना मोबाइल पर चैटिंग करता रहा। इस दौरान कुछ सवारियों ने टोका-टाकी भी की, लेकिन चालक जैसे ही खाली सड़क पर दौड़ता तो मोबाइल उसके हाथ में होता और नजरें उस पर गढ़ाए बैठा रहा। बस चालक के पास बैठी सवारियों ने जब नजारा देखा तो वह उठकर पीछे चली गई, लेकिन एक सवारी ऐसी भी थी जिसने 2 नंबर सीट पर बैठकर बस चालक की इस हरकत को अपने मोबाइल में कैद कर लिया। उक्त सवारी ने बस चालक की यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल कर दी और कुछ चैनलों पर भी इसे दिखाया गया। यह वीडियो आखिर पी.आर.टी.सी. के एम.डी. तक पहुंची और उन्होंने तुरंत पत्र जारी कर ड्राइवर को सेवामुक्त कर दिया।
PunjabKesari
क्या कहते हैं जी.एम.
पी.आर.टी.सी. के जी.एम. प्रवीन कुमार का कहना है कि ड्राईवर कुलदीप सिंह, जो बठिंडा मलोट रूट पर बस नंबर 0273 का चालक था, को ड्राईवरिंग दौरान मोबाइल पर चैटिंग करने संबंधी वीडियो वायरल होने पर सेवामुक्त कर दिया गया है। उन्होंने बताया कि यह चालक सर्विस प्रोवाइडर एस.एस. कम्पनी द्वारा पी.आर.टी.सी. को ठेके पर दिया गया था। जी.एम. ने कम्पनी को पत्र लिखकर चालक कुलदीप सिंह की सेवाएं तुरंत खत्म कर उसे वापस भेजने के लिए लिखा। उन्होंने यह भी लिखा कि पी.आर.टी.सी. नियमों के अनुसार यह कानून की उल्लंघना है जिसमें बस में बैठी 50 से अधिक सवारियों की जान जोखिम में थी जबकि यह वीडियो सोशल मीडिया सहित कई चैनलों पर भी वायरल हुआ। यह मामला बड़ा संगीन है जिसका संज्ञान लेते हुए गिद्ड़बाहा के उक्त चालक को सेवामुक्त करने के निर्देश जारी कर दिए। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vatika

Recommended News

Related News