पंजाब की प्रगति के लिए हर पंजाबी का योगदान जरूरी: बादल

punjabkesari.in Saturday, Jan 19, 2019 - 04:17 PM (IST)

चंडीगढ़: पंजाब के वित्त मंत्री मनप्रीत सिंह बादल ने कहा है कि प्रदेश को प्रगति तथा समृद्धि के मार्ग पर लाने के लिए हर पंजाबी के योगदान की दरकार है और सभी को जी जान से मातृभूमि की सेवा करनी चाहिए।  

बादल ने आज यहां 25वें पंजाबी प्रवासी दिवस पर मुख्य अतिथि के तौर पर शिरकत की। इस समारोह को इंटरनेशनल चेंबर फॉर सर्विस इंडस्ट्री (आई.सी.एस.आई) तथा प्रदेश सरकार ने साझे तौर पर आयोजित किया। बादल ने भरोसा दिलाया कि राज्य एक बार फिर उन्नति तथा खुशहाली के मार्ग पर बढ़ रहा है और इस उद्देश्य के लिए हर पंजाबी का योगदान अपेक्षित है। पंजाबी होने के नाते वह चाहते हैं कि हमारी भावी पीढ़ी खुशहाल और सेहतमंद जीवन जीए। खुशहाल पंजाब बनाने के लिए हम सभी को अपनी मातृभूमि की सेवा करनी चाहिए। उन्होंने दुनिया भर के पंजाबियों का राज्य की खुशहाली में योगदान देने का आहवान किया। वित्तमंत्री ने कहा कि किसी भी कौम या देश की व्याख्या वहां की भौगोलिक स्थिति न होकर लोगों के चरित्र से तय होती है। उन्होंने कहा कि आजादी से लेकर हर क्षेत्र में पंजाबियों के योगदान को कभी भुलाया नहीं जा सकता। 

बादल ने कहा कि उन्हें पूरा भरोसा है कि भारत अगली विश्व शक्ति तथा विश्व गुरू बनकर उभरेगा। यह प्राप्ति तो हम सभी जीते जी ही देख लेंगे। इस अवसर पर उन्होंने आई.सी.एस.आई का विजन डॉक्यूमेंट भी जारी किया जिसमें सेवा क्षेत्र के विकास का प्रारूप बनाया गया है जिससे पंजाब की वित्तीय हालत में सुधार हो सके और ज्यादा से ज्यादा निवेश लाया जा सके। उनके अनुसार पंजाब हालांकि सेवा क्षेत्र में थोड़ा पिछड़ गया है लेकिन राज्य सरकार अब इस क्षेत्र पर विशेष ध्यान दे रही है। पंजाब में ज्यादा निवेश लाने तथा पर्यटन क्षेत्र को बढ़ावा देने की प्रदेश सरकार पूरी कोशिश कर रही है। इस अवसर पर अतिरिक्त मुख्य सचिव (गृह) एन.एस. कलसी, प्रधान सचिव (प्रवासी मामले) एस.आर. लद्दड़, एडीजीपी (एनआरआई विंग) ईश्वर सिंह, पंजाब हैल्थ सिस्टम कार्पोरेशन के चेयरमैन अमरदीप सिंह चीमा, आई.सी.एस.आई के डीजी गुलशन शर्मा और आई.सी.एस.आई बैंकॉक (थाईलैंड) के अध्यक्ष पाल नरूला उपस्थित थे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vaneet

Recommended News

Related News