बाइक टैक्सी सर्विस : आब्जैक्शन दूर कर STA ने दोबारा भेजा प्रस्ताव

punjabkesari.in Saturday, Jan 19, 2019 - 01:37 PM (IST)

चंडीगढ़(राजिंद्र) : स्टेट ट्रांसपोर्ट अथॉरिटी (एस.टी.ए.) ने ऑब्जैक्शन दूर कर एक बार फिर से बाइक टैक्सी सर्विस का प्रस्ताव प्रशासन को अप्रूवल के लिए भेज दिया है। पिछले साल ट्रांसपोर्ट डिपार्टमैंट ने एस.टी.ए. के प्रस्ताव पर यह कहते हुए ऑब्जैक्शन लगा दिया था कि पहले मोहाली में इसका रिस्पांस चैक किया जाना चाहिए। 

विभाग ने नए प्रस्ताव में ये तर्क दिया है कि मोहाली में बाइक टैक्सी का अच्छा रिस्पांस मिल रहा है, इसलिए चंडीगढ़ में भी इसे जल्द शुरू किया जाना चाहिए। इस संबंध में ट्रांसपोर्ट सैके्रटरी ए.के. सिंगला ने बताया कि उन्होंने विभाग को प्रस्ताव भेजने के निर्देश दिए थे, जिन्होंने ऑब्जैक्शन दूर करके प्रस्ताव भेज दिया है। वह अब प्रयास करेंगे कि शहर में भी बाइक टैक्सी सॢवस को लोगों की सुविधा के लिए जल्द शुरू किया जा सके।

पंजाब सरकार ने भी शुरू करने के लिए की थी अपील :
पंजाब सरकार ने भी इस सर्विस को चंडीगढ़ में शुरू करने की प्रशासन से अपील की थी। गत वर्ष पंजाब पहले ही मोहाली में यह सॢवस ‘अपनी गड्डी अपना रोजगार’ स्कीम के तहत शुरू कर चुका है। अब चंडीगढ़ में भी इन्हें परमिट मिल सकें, इसलिए उन्होंने प्रशासन से यहां भी इसे शुरू करने की अपील की थी। 

बता दें कि एस.टी.ए. ने शहर में टू व्हीलर टैक्सी सर्विस की पॉलिसी बनाई थी। कंपनियों से आवेदन भी मांगे गए थे। शहर में केवल उबर व ओला ने ही मोटो बाइक टैक्सी शुरू करने के लिए प्रस्ताव भेजा था। कंपनियों के प्रस्ताव पर पॉलिसी भी तैयार की गई थी। रोड सेफ्टी काऊंसिल की मीटिंग में भी बाइक टैक्सी सर्विस शुरू किए जाने को लेकर भी विस्तार से चर्चा हुई थी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Priyanka rana

Recommended News

Related News