बिजली दफ्तरों में समय के पाबंद नहीं अधिकारी

punjabkesari.in Saturday, Jan 19, 2019 - 11:27 AM (IST)

फरीदाबाद(सुधीर राघव): सरकारी महकमों में अधिकारी समय के पाबंद नहीं है। चाहे वह नगर निगम हो या बिजली निगम सभी जगह अधिकारी तय समय से कई घंटे लेट पहुंचने की आदत को बदल नहीं सके हैं। उन्हें जनता के काम समय पर करने की आदत नहीं और घंटों इंतजार के बाद ही अधिकारी दफ्तर आते हैं। 

यही आलम है फरीदाबाद के बिजली विभाग का जहां एनआईटी-4 सबडिवीजनल बिजली कार्यालय में स्वयं एसडीओ वीरवार को तय समय से साढ़े 3 घंटे देरी से पहुंचे और लोग उनके हस्ताक्षर के लिए लम्बी कतार में थे। इसी को लेकर पंजाब केसरी संवाददाता ने पड़ताल कर सरकारी दफ्तरों में जनता के काम के प्रति अधिकारियों की लेटलतीफी को उजागर कर एक नमूना पेश किया। 

सीए साहब मीटिंग में, एसडीओ साहब आने वाले हैं 
इन दिनों बिजली दफ्तरों में काम करने अधिकारियों का पब्लिक डिलिंग का समय सुबह 9 बजे से दोपहर 2 बजे तक का है। इस तरह के नोटिस सभी अधिकारियों के चैम्बर में उनकी सीट के पीछे चस्पा हैं। वीरवार को जब पंजाब केसरी संवाददाता सुबह 11 बजे एनआईटी-4 सब डिवीजन बिजली कार्यालय पहुंचे तो सीए और एसडीओ दोनों ही अपनी कुर्सी से नदारद मिले। शिकायत लेकर बिजली दफ्तर पहुंचे उपभोक्ताओं ने जब सीए साहब के बारे में अन्य अधिकारियों से पुछा तो उन्होंने यह कहकर अपना पल्ला झाड़ लिया कि साहब मीटिंग में हैं।

वहीं एसडीओ के बारे में पुछने पर जवाब मिला की साहब अभी आने वाले हैं। लेकिन इंतजाम में खड़े लोगों को पौने 1 बजे तक एसडीओ का इंतजार करना पड़ा। जब एसडीओ रणबीर सिंह वहां पहुंचे तो उनके पास अपनी लेट आने का कोई कारण व जवाब नहीं था। लेकिन उनके इंतजार में दस्तावेजों पर हस्ताक्षर करवाने के लिए उपभोक्ताओं की लम्बी भीड़ लगी थी, कई दो दो दिन से चक्कर लगा रहे थे और उन्हें एसडीओ साहब नहीं मिल रहे थे।   
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Deepak Paul

Recommended News

Related News

static