अकालियों को बड़ा झटका, आज होना था अध्यक्ष एवं महासचिव का चुनाव

punjabkesari.in Saturday, Jan 19, 2019 - 08:52 AM (IST)

नई दिल्ली(पाण्डेय): दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी का कल 19 जनवरी को प्रस्तावित नई कार्यकारिणी का चुनाव फिलहाल नहीं होगा। शुक्रवार को दिल्ली की एक अदालत ने इस पर रोक लगा दी। कमेटी के पूर्व महासचिव एवं वर्तमान सदस्य गुरमीत सिंह शंटी की याचिका पर सुनवाई करते हुए तीस हजारी कोर्ट के जज संजीव कुमार ने सभी पक्षों की दलीलों को सुनने के बाद कमेटी के आंतरिक चुनाव पर रोक लगा दी है।
PunjabKesari
अदालत की इस कार्रवाई से अकाली दल को बड़ा झटका लगा है। शनिवार को कमेटी के नए अध्यक्ष एवं महासचिव सहित 15 सदस्यों का चुनाव होना था लेकिन अब नहीं हो पाएगा। लगभग 2 घंटे तक चली बहस के बाद अदालत ने अपना फैसला याचिकाकत्र्ता गुरमीत सिंह शंटी के पक्ष में दिया। शंटी के वकील की दलील थी कि उन्होंने दिल्ली कमेटी अध्यक्ष मंजीत सिंह जी.के. तथा कार्यकारिणी के अन्य सदस्यों के खिलाफ पटियाला हाऊस कोर्ट के माध्यम से धोखाधड़ी एवं करप्शन की एफ.आई.आर. दर्ज करवाई है। मुकद्दमा दर्ज होने के बाद कार्यकारिणी अपनी जिम्मेदारी से भागना चाहती है इसलिए जल्दी चुनाव का बहाना बनाकर अपनी गलतियों पर पर्दा डालना चाहती है जबकि, कार्यकारिणी की निश्चित अवधि 29 मार्च 2019 तक है जबकि, दूसरी तरफ गुरुद्वारा कमेटी (बचाव बक्ष) के वकील की दलील थी कि कमेटी की कार्यकारिणी के सदस्य इस्तीफा दे चुके हैं, इसलिए नए चुनाव अपेक्षित हैं लेकिन गुरुद्वारा चुनाव निदेशालय ने इस संबंध में किसी तरह के इस्तीफे मिलने से इन्कार कर दिया।
PunjabKesari
गुरुद्वारा कमेटी ने आज बुलाया जनरल हाऊस
इन सबके बीच वर्तमान गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के कार्यकारी अध्यक्ष हरमीत सिंह कालका एवं महासचिव मनजिंदर सिंह सिरसा ने 19 जनवरी को 11 बजे जनरल हाऊस बुलाया है। इसमें चुनाव तो नहीं होंगे, लेकिन कमेटी कार्यकारिणी के सदस्य या तो इस्तीफा दे सकते हैं या फिर अगला जनरल हाऊस नई कार्यकारिणी के चुनाव के लिए 29 मार्च को बुलाने का फैसला ले सकते हैं। 
PunjabKesari
बादल दल जी.के. को बनाए रखना चाहता है अध्यक्ष : सरना
शिरोमणि अकाली दल दिल्ली के महासचिव हरविंदर सिंह सरना ने कहा कि आखिरी मौके पर बादल पार्टी ने अदालत में मामला दर्ज करके साबित कर दिया है कि जी.के. द्वारा गोलक की लूट अभी जारी रहेगी। उन्होंने कहा कि बादल दल नूराकुश्ती करके दिल्ली की संगत को गुमराह करने के लगातार प्रयास कर रहा है जिसके चलते बीते कल दिल्ली कमेटी की कार्यकारिणी के 19 जनवरी को होने वाले चुनाव को रुकवाने के लिए तीस हजारी कोर्ट में याचिका दर्ज करवा दी। सरना ने कहा कि कमेटी के पदाधिकारियों, कार्यकारिणी के सदस्यों से लिए गए इस्तीफे एक ड्रामा था, ताकि दिल्ली की संगत में सन्देश भेजा जाए कि बादल दल गोलक की चोरी करने वालों के विरुद्ध तुरंत कार्रवाई करता है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vatika

Recommended News

Related News