गसौड़ में अवैध कब्जों पर चला प्रशासन का पीला पंजा

punjabkesari.in Friday, Jan 18, 2019 - 07:32 PM (IST)

बिलासपुर (मुकेश): गसौड़ में शिव मंदिर के चारों तरफ हुए अवैध कब्जों पर शुक्रवार को जिला प्रशासन का पीला पंजा चला। शुक्रवार को प्रशासन पूरे दलबल के साथ गसौड़ पहुंचा और शिव मंदिर के चारों तरफ हुए अवैध कब्जों को हटाया। यह कार्रवाई तहसीलदार सदर जयगोपाल शर्मा की उपस्थिति में हुई। इस दौरान पुलिस थाना बरमाणा व नम्होल चौकी से पुलिस के जवान, लोक निर्माण विभाग के मजदूर, एक जे.सी.बी. मशीन तथा राजस्व विभाग के कर्मचारी मौके पर पहुंचे हुए थे। स्थानीय दुकानदारों ने मौके पर कोर्ट से जारी दस्तावेज भी दिखाए, जिसके बाद प्रशासन ने पूरी दुकानें न हटा कर दुकानों के आगे बने शैडों को हटाया। तहसीलदार सदर ने कहा कि इस संदर्भ में वह लॉ अधिकारी से बात करेंगे, जिसके बाद दोबारा से मौके पर आकर कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

दुकानदारों और अधिकारियों के बीच हुई बहस

मौके पर दुकानदारों और प्रशासन के अधिकारियों के बीच मामूली बहस भी हुई। दुकानदारों का कहना था कि यहां पर अन्य लोगों ने भी अवैध कब्जे किए हुए हैं। प्रशासन यहां पिक एंड चूज करके अवैध कब्जे न हटाए बल्कि जिन-जिन लोगों ने यहां पर अवैध कब्जे कर रखे हैं, उन सभी अवैध कब्जों को निशानदेही करके यहां से हटाया जाए, जिस पर तहसीलदार सदर जयगोपाल शर्मा ने उन्हें आश्वासन दिया कि यहां से सभी अवैध कब्जे हटाए जाएंगे, जिसके बाद दुकानदारों ने खुद अपना सामान उठा कर अपनी-अपनी दुकानों के आगे बने शैडों को हटा दिया। कुछ दुकानदार अपनी दुकानों में नही थे, जिसके बाद प्रशासन ने सभी जनप्रतिनिधियों के सामने इन दुकानों के ताले तोड़े, जिसके बाद दुकानदार भी मौके पर पहुंच गए और सर्वसम्मति से अवैध कब्जों को हटा दिया गया।

जनमंच में हुई थी अवैध कब्जों की शिकायत

बता दें कि कुछ माह पूर्व जुखाला के साथ लगते क्षेत्र रानीकोटला में जनमंच का आयोजन हुआ था, जिसमें क्षेत्र के एक व्यक्ति ने शिकायत की थी कि गसौड़ में शिव मंदिर के चारों तरफ कुछ लोगों ने अवैध रूप से दुकानें बना रखी हैं और मंदिर को जाने वाले रास्ते को पूरी तरह से बंद कर दिया है। इसके बाद जनमंच की अध्यक्षता करने आए विधानसभा अध्यक्ष राजीव बिंदल ने इन अवैध कब्जों को हटा कर शिव मंदिर के रास्ते को खोलने के निर्देश दिए थे, जिसके बाद प्रशासन ने पहले तो नोटिस जारी किए और बाद में अवैध कब्जों को हटाने की कार्रवाई अमल में लाई।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News