जेल में खुदाई दौरान मिला प्रतिबंधित  सामान, जांच में जुटे जेल अधिकारी

punjabkesari.in Friday, Jan 18, 2019 - 01:53 PM (IST)

 लुधियाना(स्याल): ताजपुर रोड, सैंट्रल जेल में समय समय पर सर्च के दौरान बंदियों के अलावा लावारिस मोबाइल भी लगातार बरामद हो रहे हैं। वहीं कई बार जेल के अन्दर विभिन्न विभिन्न बैरकों के बाहर खुदाई करने पर प्रतिबंधित सामान भी मिल चुका है, जिसके चलते जेल अधिकारी चिंतित हैं कि कौन-सी काली भेड़ बंदियों को प्रतिबंधित सामान उपलब्ध करवा कर कानून धज्जियां उड़ा रही है। इसी शृंखला के अन्तर्गत जेल में खुदाई के दौरान हजारों गोलियां, बीडिय़ां व सुल्फा पीने वाली विकटें बरामद की गई हैं।

1400 एल. प्रैक्स गोलियां, 25 सुल्फा पीने वाली विकटें व 50 बीडिय़ां बरामद
जेल अधिकारियों को गुप्त सूचना मिलने के आधार पर बी.के.यू. बैरकों की तरफ पड़ते लंगर हाल के वेहड़े के पास स्थापित पानी के नल के करीब 2 फुट गहरी खुदाई करने पर 1400 एल. प्रैक्स की गोलियां, 25 सुल्फा पीने वाली विकटें व 50 के लगभग बीडिय़ां निकाली गई हैं। उक्त गोलियों को प्लॉस्टिक के लिफाफे में पैक करके दबाया गया था, जिसके चलते अधिकारी अनुमान लगा रहे है कि उक्त सामान को दबाए लगभग 2 महीने हो चुके हैं। अधिकारी इस मामले की जांच भी कर रहे हैं कि उक्त सामान दबाने में किस की साजिश है। खुदाई के दौरान मिले इस प्रतिबंधित सामान की सूचना जेल विभाग के उ"ा अधिकारियों को भी दे दी गई हैं। 


कमेटी बनाकर प्रतिबंधित सामान किया अग्नि भेंट  
जेल के सुपरिंटैंडैंट शमशेर सिंह बोपाराए ने बताया कि खुदाई के दौरान मिले प्रतिबंधित सामान से काफी चिंतित हैं। इसकी जांच भी की जा रही है। उन्होंने बताया कि डी.एस.पी. सिक्योरिटी कुलविन्द्र सिंह, एल.ओ. पलविन्द्र सिंह, सहायक सुपरिंटैंडैंट शिव कुमार के नेतृत्व में कमेटी बनाकर उक्त सामान को नष्ट करने के लिए अग्नि में जला दिया गया है। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vatika

Recommended News

Related News